×

Reliance Jio: रिलायंस जियो 4जी डाउनलोड और अपलोड स्पीड में है नंबर 1 – ट्राई

Reliance Jio: ट्राई द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक जियो की औसत 4जी डाउनलोड स्पीड में 1.2 एमबीपीएस का उछाल देखने को मिला।

Network
Report Network
Published on: 17 Nov 2022 12:36 PM GMT
Reliance Jio is number 1 in 4G download and upload speed TRAI
X

Reliance Jio is number 1 in 4G download and upload speed TRAI (Social Media)

Reliance Jio: 5जी के रोल-आउट के बीच टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) ने अक्तूबर माह के लिए 4जी स्पीड टेस्ट के आंकड़े जारी कर दिए हैं। जाने माने उद्योगपति मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो औसत 4जी डाउनलोड स्पीड के साथ अपलोड स्पीड में भी नंबर वन पोजीशन पर बनी हुई है। ट्राई द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक जियो की औसत 4जी डाउनलोड स्पीड में 1.2 एमबीपीएस का उछाल देखने को मिला। अक्तूबर माह में स्पीड 20.3. एमबीपीएस मापी गई जबकि सितंबर माह में यह 19.1 एमबीपीएस थी।

आंकड़े बताते हैं कि औसत डाउनलोड स्पीड के मामले में एयरटेल और वीआई (वोडाफोन-आइडिया) के बीच टक्कर देखने को मिली। अक्तूबर माह में एयरटेल की औसत 4जी डाउनलोड स्पीड 15 एमबीपीएस तो वीआई (वोडाफोन-आइडिया) की 14.5 एमबीपीएस रही। दोनों कंपनियों ने पिछले माह से अपनी स्पीड में कुछ सुधार किया है। परंतु रिलायंस जियो की औसत 4जी डाउनलोड स्पीड, एयरटेल और वीआई से 5 एमबीपीएस से भी ज्यादा है।

रिलायंस जियो औसत 4जी अपलोड स्पीड में पिछले माह पहली बार नंबर वन पर पहुंची थी। कंपनी ने इस माह यानी अक्तूबर में भी 6.2 एमबीपीएस स्पीड के साथ अपनी पोजीशन बरकरार रखी है। वीआई (वोडाफोन-आइडिया) 4.5 एमबीपीएस स्पीड के साथ दूसरे नंबर पर बनी हुई है। वहीं एयरटेल की अपलोड स्पीड में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है। अक्तूबर में एयरटेल की औसत 4जी अपलोड स्पीड 2.7 एमबीपीएस के चिंतजनक स्तर को छू गई। एयरटेल की अपलोड स्पीड जियो से आधे से भी कम पर पहुंच गई है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story