×

जियो फोन और जियो फोन 2 यूजर्स के लिए जियो रेल ऐप लॉन्च 

रिलायंस जियो ने अपने यूजर्स के लिए एक और नई शुरुआत करते हुए जियो रेल ऐप को लॉन्च किया है। पहली बार है कि आईआरसीटीसी की रिजर्व टिकट बुकिंग सर्विस अब इस नई जियो रेल ऐप के माध्यम से किसी भी जियोफोन यूजर्स के लिए आसानी से उपलब्ध है।

Rishi
Published on: 28 Jan 2019 3:16 PM GMT
जियो फोन और जियो फोन 2 यूजर्स के लिए जियो रेल ऐप लॉन्च 
X

मुंबई: रिलायंस जियो ने अपने यूजर्स के लिए एक और नई शुरुआत करते हुए जियो रेल ऐप को लॉन्च किया है। पहली बार है कि आईआरसीटीसी की रिजर्व टिकट बुकिंग सर्विस अब इस नई जियो रेल ऐप के माध्यम से किसी भी जियोफोन यूजर्स के लिए आसानी से उपलब्ध है। भारत को डिजिटल तौर पर सशक्त बनाने की दिशा में लगातार किए जा रहे प्रयासों के तहत जियो की ये एक और नई पेशकश है, जिससे जियो फोन के यूजर्स को एक और नई एवं उपयोगी सर्विस प्राप्त होगी।

ये भी देखें :प्रियंका हुक्म का इक्का, कांग्रेस क्या अब तक जोकर संग खेल रही थी : सरोज पांडेय

ऐप ग्राहकों को अपने जियो फोन पर एक बटन के एक क्लिक पर डेबिट कार्ड,क्रेडिट कार्ड और ई- वॉलेट्स,पीएनआर स्टेटस, ट्रेन की जानकारी, टाइमिंग, रूट,सीट की उपलब्धता और कई अन्य सेवाओं की जांच करके अपनीरेल यात्रा के लिए टिकट बुक करने और रद्द करने की सुविधा प्रदान करेगी।

जियो ऐप स्टोर पर उपलब्ध, जियो रेल ऐप की मदद से आखिरी समय बनने वाली किसी भी यात्रा की योजना के लिए आप तत्काल टिकट बुकिंग करवा सकते हैं। यदि किसी यूजर्स के पास आईआरसीटीसी एकाउंट नहीं है, तो ऐप उन्हें एक एकाउंट बनाने की अनुमति देता है और फिर आवश्यक टिकट बुकिंग के लिए आगे सुविधा प्रदान करती है। जियो रेल के साथ, यूजर्स ऐप के माध्यम से बुक किए गए टिकटों के लिए पीएनआर स्टेट्स की भीजांच कर सकते हैं। ऐप की योजना भविष्य में पीएनआर स्टेटस चेंज अलर्ट, ट्रेन को लोकेट करने और खाने के ऑर्डर जैसी नई नई सर्विसेज देने कीभी है।

ये भी देखें : रोहित शेट्टी की अगली फिल्म में सलमान खान बनेंगे पुलिस ऑफिसर

जियो रेल ऐप पर ट्रेन टिकट बुकिंग को काफी सरल बनाया गया है। इस अनूठी सर्विस के साथ, भारत के उपभोक्ता टिकट बुक करने के लिए लंबी कतारों में खड़े होने या एजेंट फीस का भुगतान करने से बच सकते हैं और इसके बजाय एक बेहतर डिजिटल लाइफ अनुभव का आनंद ले सकते हैं।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story