×

Reliance Jio: रिलायंस जियो ने 'ईएसजी परफॉर्मेंस इन टेलीकॉम सेक्टर' अवार्ड जीता

Reliance Jio: रिलायंस जियो ने ट्रांसफॉर्मेंस फोरम द्वारा आयोजित दूसरे ईएसजी शिखर सम्मेलन में दूरसंचार क्षेत्र में पर्यावरणीय सामाजिक और शासन (ईएसजी) के प्रदर्शन के लिए पुरस्कार जीता है।

Network
Report Network
Published on: 23 Nov 2022 1:00 PM GMT
Reliance Jio has bagged the award
X

Reliance Jio has bagged the award 

Reliance Jio: रिलायंस जियो ने मुंबई में ट्रांसफॉर्मेंस फोरम द्वारा आयोजित दूसरे ईएसजी शिखर सम्मेलन और पुरस्कार कार्यक्रम में दूरसंचार क्षेत्र में पर्यावरणीय सामाजिक और शासन (ईएसजी) के प्रदर्शन के लिए पुरस्कार जीता है।

Jio को जीवाश्म ईंधन को बदलने के लिए नवीकरणीय ऊर्जा को अपनाने, अपने 5G प्रौद्योगिकी स्टैक के स्वदेशी विकास और कृषि, स्वास्थ्य सेवा और शिक्षा जैसे क्षेत्रों में उपयोग के मामलों का प्रदर्शन करने के माध्यम से जलवायु परिवर्तन से निपटने के प्रयासों के लिए पहचाना गया था। Jio 100 मिलियन से अधिक वंचित उपयोगकर्ताओं को डिजिटल सेवाओं का उपभोग करने में सक्षम बनाने वाले किफायती उपकरणों के विकास के माध्यम से डिजिटल समावेशन को बढ़ावा दे रहा है।

अपने जलवायु परिवर्तन के प्रयासों के तहत, Jio ने पहले ही पूरे भारत में अपनी 16,000 से अधिक साइटों पर 144 मेगावाट से अधिक सौर ऊर्जा स्थापित कर ली है। नवीकरणीय ऊर्जा के ये प्रयास वर्ष 2035 तक नेट ज़ीरो होने के लिए जियो और रिलायंस समूह की प्रतिबद्धता को पूरा करेंगे। इसके उत्सर्जन में कमी के लक्ष्यों को विज्ञान आधारित लक्ष्य पहल (SBTi) द्वारा भी मान्य किया गया है, जैसा कि 1.5oC महत्वाकांक्षा के साथ संरेखित किया गया है। पेरिस समझौता। इस साल की शुरुआत में कार्बन डिस्क्लोजर प्रोजेक्ट (सीडीपी) से अपने जलवायु प्रयासों के लिए जियो को पहले ही लीडरशिप रेटिंग (ए-) मिल चुकी है। यह भारत में किसी भी दूरसंचार क्षेत्र की कंपनी को दी जाने वाली सर्वोच्च रेटिंग है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story