×

शुरू हुई Jiomart सर्विस: मिल रहा भारी डिस्काउंट, अब Whatsapp से भी मंगा सकते सामान

जानकारी देते हुए रिलायंस रिटेल के ग्रॉसरी बिजनस के सीईओ ने ट्वीट जानकारी दी है कि जियोमार्ट की देश के 200 से अधिक शहरों में सेवाएं दे रही है।

Aradhya Tripathi
Published on: 25 May 2020 11:14 AM GMT
शुरू हुई Jiomart सर्विस: मिल रहा भारी डिस्काउंट, अब Whatsapp से भी मंगा सकते सामान
X

पूरे देश में कोरोना वायरस का कहर जारी है। इस वायरस के प्रकोप पर काबू पाने के लिए देश में लॉकडाउन लागू है। ऐसे में लोग अपने-अपने घरों में कैद हैं। हालांकि लॉकडाउन के इस चौथे चरण में सरकार की ओर से काफी छूटें पप्रदान की गई हैं। लेकिन अब लॉकडाउन के बीच लोगों के लिए एक ख़ुशी की बात है। देश के प्रमुख कम्पनीज में से एक मुकेश अंबानी की रिलाएंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने अपना ऑनलाइन ग्रॉसरी शॉपिंग पोर्टल जियोमार्ट लांच कर दिया है। यानी कि अब जियोमार्ट के जरिये घर बैठे कीजिये शॉपिंग। और सबसे बड़ी बात कि जियोमार्ट पर ग्राहकों को मिल रहा है भारी डिस्काउंट।

जियोमार्ट प्रोडक्ट पर 5% की छूट

रिलाएंस जियोमार्ट की जानकारी देते हुए रिलायंस रिटेल के ग्रॉसरी बिजनस के सीईओ ने ट्वीट जानकारी दी है कि जियोमार्ट की देश के 200 से अधिक शहरों में सेवाएं दे रही है। लेकिन ग्राहकों के लिए ख़ुशी की बात ये है कि कंपनी प्रॉडक्ट के एमआरपी पर 5% का डिस्काउंट ऑफर दे रही है। केपीएमजी के एक अनुमान के मुताबिक, देश में ई-कॉमर्स मार्केट के 2027 तक ई-कॉमर्स मार्केट के 200 अरब डॉलर तक पहुंच सकता है।

ये भी पढ़ें- आम के निर्यात के लिए सभी जरूरी कदम उठाएं जाए: सीएम योगी

जियोमार्ट में शॉपिंग के लिए सबसे बड़ी राहत की बात ये है कि जियोमार्ट पर ग्राहक फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी वॉट्सऐप के जरिए भी शॉपिंग कर सकते हैं। इससे जियोमार्ट के लिए भी राहत की बात ये है कि व्हाट्सऐप के देश में लगभग 40 करोड़ यूजर्स हैं। फेसबुक ने कहा है कि उसे उम्मीद है कि जियोमार्ट के साथ पार्टनरशिप से वॉट्सऐप को छोटे कारोबारियों से जुड़ने का एक अहम साधन बनने में मदद मिलेगी।

Whatsapp से ऐसे मंगाएं सामान

> सबसे पहले आपको ये नंबर 8850008000 को अपने फोन पर सेव करना है। इसके बाद इस नंबर पर एक मैसेज भेजिए। मान लीजिए कि आप Hi लिखकर भेज सकते हैं।

> जैसे ही आप मैसेज भेजेंगे, आपको मैसेज बॉक्स पर एक लिंक आएगा। इस लिंक की वैलिडिटी 30 मिनट तक होगी। यानी आधे घंटे तक आप इल लिंक को इस्तेमाल कर सकते हैं।

> लिंक पर क्लिक करने पर एक नया पेज खुलता है। इस लिंक पर आपको अपना नाम, पता, मोबाइल नंबर आदि जो डिटेल मांगी गई है, वो दर्ज करना होगा। इसके बाद आपको Proceed पर क्लिक करना होगा।

ये भी पढ़ें- योगी सरकार का ऐलान: मजदूरों को लेकर दिये ये निर्देश, मिलेगी राहत

> अब आपके सामने पूरी एक लिस्ट सामने आ जाएगी, जो भी खरीदना चाहते हैं, उसे सेलेक्ट करें और अपना ऑर्डर प्लेस करें।

> एक बार ऑर्डर देने के बाद जियो मार्ट रजिस्टर्ड नजदीकी किराना आउटलेट को आपके साथ शेयर करेगा, ये वही जगह है, जहां से आप अपना ऑर्डर पिकअप कर सकते हैं।

> ऑर्डर करने के बाद एक बार फिर से आपको मैसेज आएगा, जिसमें रिसीव लिखा होगा।

> ग्राहक का ऑर्डर जैसे ही तैयार होगा, वैसे ही आपको SMS मिलेगा।

> इसके बाद आपको पेमेंट करने के बाद दुकान से ऑर्डर पिकअप कर लेना है। पेमेंट आपको कैश में ही करना है।

> जियो मार्ट कैटलॉग में घरेलू सामान जैसे कि बेसन, सूजी, कच्ची मूंगफली, दालें, मसालों के साथ साथ अन्य पैकेज्ड प्रोडक्ट भी मौजूद हैं।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story