Republic Day 2024: गणतंत्र दिवस के जश्न में डूबा देश, पीएम मोदी, सीएम योगी ने दी बधाई

Republic Day 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ समेत पक्ष-विपक्ष के कई नेताओं ने 75वें गणतंत्र दिवस के मौके पर देशवासियों को बधाई दी है।

Krishna Chaudhary
Published on: 26 Jan 2024 4:08 AM GMT
PM Modi CM Yogi
X

PM Modi CM Yogi  (PHOTO: SOCIAL MEDIA )

Republic Day 2024: देश में आज 75वां गणतंत्र दिवस बड़ी धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है। देश के हर गली-मोहल्ले से राष्ट्रभक्ति वाले गीत सुनाई दे रहे हैं। तिरंगे से देश का हर कोना अटा पड़ा है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हर वर्ष की तरह इस साल भी गणतंत्र दिवस के अवसर पर भव्य समारोह का आयोजन किया जा रहा है। कर्तव्य दिवस पर निकलने वाली परेड को देखने के लिए लोगों में जबरदस्त उत्साह है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ समेत पक्ष-विपक्ष के कई नेताओं ने 75वें गणतंत्र दिवस के मौके पर देशवासियों को बधाई दी है। पीएम मोदी ने एक्स पर लिखा, देश के अपने समस्त परिवारजनों को गणतंत्र दिवस की बहुत-बहुत शुभकामनाएं। जय हिंद!

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने बधाई संदेश में लिखा, समस्त देशवासियों को गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएँ। मैं लोकतंत्र के इस पावन अवसर पर सभी स्वतंत्रता सेनानियों, संविधान निर्माताओं और देश की एकता व अखंडता के लिए अपने प्राण न्योछावर करने वाले वीर जवानों को नमन करता हूँ। आइये, हम सब मिलकर गणतंत्र दिवस के अवसर पर अपने लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा करने का प्रण लें और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के विकसित भारत के संकल्प को साकार करने में अपना योगदान दें।

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लिखा, आप सभी को 75वें गणतंत्र दिवस की अनेकानेक शुभकामनाएं। इस ऐतिहासिक अवसर पर हम सभी भारत को एक सशक्त एवं विकसित देश के रूप में स्थापित करने के संकल्प को मज़बूत करें। जय हिन्द!

वहीं, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक्स पर लिखा, प्रदेश वासियों को 75वें गणतंत्र दिवस की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं! यह राष्ट्रीय पर्व हमें अपने अमर सेनानियों के स्मरण के साथ ही 'एक भारत-श्रेष्ठ भारत' की संकल्पना की सिद्धि हेतु प्रतिबद्ध होने का अवसर भी प्रदान करता है। आइए, 'समर्थ-आत्मनिर्भर भारत' के निर्माण के लिए हम सभी संकल्पित हों! जय हिंद!

विपक्ष के नेताओं ने भी दी बधाई

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे न गणतंत्र दिवस के मौके पर देशवासियों को बधाई देते हुए एक्स पर पांच मिनट का एक वीडियो शेयर किया। उन्होंने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, हमारे संविधान ने सभी नागरिकों को मौलिक अधिकार, सामाजिक न्याय और राजनीतिक अधिकार समान रूप से दिया। परन्तु, आज इन अधिकारों पर सरकार के द्वारा ही हमला हो रहा है।

समाजवादी पार्टी ने एक्स पर अखिलेश यादव का एक संदेश शेयर करते हुए लिखा, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गणतंत्र दिवस पर देशवासियों को बधाई देते हुए उनके सुख-समृद्धि की कामना की है और सभी से सन् 2024 में प्रदेश में समाजवादी सरकार बनाने की लक्ष्य की प्राप्ति के लिए संकल्प लेने का आह्वान किया है।

वही, राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) ने एक्स पर अपने बधाई संदेश में कहा, आज गणतंत्र दिवस के इस ख़ास मौके पर आइए, हम सभी मिलकर हमारे संविधान निर्माताओं एवं मातृभूमि के गौरव की खातिर अपना सर्वस्व न्योछावर करने वाले हमारे अमर बलिदानियों के प्रति अपनी कृतज्ञता व्यक्त करें।


Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story