×

Jammu Tunnel Collapse: जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर निर्माणाधीन टनल हादसे में अब तक 4 की मौत, अन्य की तलाश जारी

Jammu Tunnel Collapse: हादसे के बारे में रामबन के एसएसपी मोहिता शर्मा ने बताया, कि 'शनिवार को रेस्क्यू के दौरान तीन अन्य शव बरामद हुए हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान पहला शव एक चट्टान के नीचे दबा मिला था।

aman
Written By aman
Published on: 21 May 2022 9:46 AM GMT
rescue operation continues jammu kashmir ramban tunnel collapse workers trapped under debris
X

हादसा स्थल की तस्वीर 

Jammu Tunnel Collapse : जम्मू-श्रीनगर हाईवे (Jammu-Srinagar Highway) पर बनिहाल के पास खूनी नाला पर निर्माणाधीन टनल ढहने से चार लोगों की मौत हो गई। हादसे के बाद से ही रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। हालांकि, खराब मौसम की वजह से कुछ रुकावटें जरूर आई। शनिवार सुबह से एक बार फिर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। बता दें कि, शनिवार को 3 और शव बरामद हुए। ज्ञात हो, कि एक शव हादसे वाले दिन यानी गुरुवार को बरामद हुआ था।

हादसे के बारे में रामबन के एसएसपी मोहिता शर्मा ने बताया, कि 'शनिवार को रेस्क्यू के दौरान तीन अन्य शव बरामद हुए हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान पहला शव एक चट्टान के नीचे दबा मिला था। मशीन से मलबा हटाकर शव को निकाला गया। वहीं, दूसरा और तीसरा शव कुछ देर बाद मिली। उन्होंने बताया, हादसे के बाद से अभी भी 6-7 लोगों के फंसे होने की आशंका है।'

कैसे हुआ हादसा?

बता दें कि, जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में खूनी नाला के पास हाईवे पर टी- 3 की ऑडिट टनल का एक हिस्सा गुरुवार रात धराशायी हो गया। हादसे में एक मजदूर की मौत हो गई थी। जबकि, तुरंत चलाए गए रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान 3 लोगों को बचाया गया। मौसम ख़राब होने की वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन दिक्कतें आईं। मौसम में सुधार के बाद एक बार फिर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया। शुक्रवार को टनल के पास पहाड़ी का एक बड़ा हिस्सा टूटकर गिर गया था। इस वजह से बचाव अभियान में बाधा आई। बता दें, कि अभी भी मलबे में 6 से 7 लोगों के फंसे होने की जानकारी है।

हादसे के ठीक बाद जिन तीन लोगों का रेस्क्यू हुआ उनमें से दो अभी भी रामबन जिला अस्पताल में भर्ती हैं। घायलों की पहचान झारखंड के विष्णु गोला और रामबन के अमीन के रूप में के रूप में हुई है। तीसरे घायल का नाम वरिंदर कुमार है। इसका इलाज जम्मू के सरकारी मेडिकल कॉलेज में चल रहा है। बता दें, कि जिस मजदूर का शव मलबे से मिला, उसकी पहचान पश्चिम बंगाल के सुधीर राय के रूप में हुई है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story