×

Justice Nazir: जस्टिस नजीर ट्विटर पर हुए ट्रेंड, सोशल मीडिया पर कह रहे लोग- ‘मिला इनाम’!

Justice S Abdul Nazeer: जस्टिस नजीर (रि.) अयोध्या राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद की सुनवाई करने वाले पांच जजों की पीठ और सुप्रीम कोर्ट की तीन तलाक पर फैसला सुनाने वाली बेंच का हिस्सा रहे थे। उनके राज्यपाल बनने पर सोशल मीडिया पर लोग तरह-तरह की चर्चाएं कर रहे हैं।

Dhanish Srivastava
Published on: 12 Feb 2023 9:05 AM GMT
Former Justice S Abdul Nazeer
X

Former Justice S Abdul Nazeer (Pic: Social Media)

Justice S Abdul Nazeer: Former Justice Abdul Nazeer Appointed As Governor (रि.) जस्टिस नजीर को आंध्र प्रदेश का राज्यपाल बनाए जाने को लेकर सोशल मीडिया पर तमाम तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। चर्चा उनके उस विदाई भाषण की भी हो रही है, जिसमें उन्होंने रिटायरमेंट के वक्त कहा था ‘2019 अयोध्या केस के फैसले के दौरान अगर वो अपनी बेंच के सदस्यों से अलग फैसला सुनाते तो शायद अपने समुदाय के हीरो बन जाते, पर मेरे लिए देशहित सर्वोपरि था।’ हालांकि सोशल मीडिया में आरोप लगाने वालों की कमी भी नहीं है।

ट्विटर पर एक यूजर @Shyammeerasingh लिखते हैं- वो अभी रिटायर हुए थे और नोटबंदी के फैसले को सही ठहराकर गए। राममंदिर पर फैसला देने वाले जजों में से थे। लेकिन कहानी सिर्फ इतनी नही है, नजीर आरएसएस के अधिवक्ता मंचों पर जाकर मनु को रोल मॉडल बताते थे। वहीं ओम नारायण तिवारी लिखते हें- अब पता चल रहा कांग्रेस काल में फैसले क्यों नहीं हो पा रहे थे। एक अन्य यूजर @rajatrampur22 ने लिखा रंजन गोगोई राज्यसभा भेजे गए। नजीर आंध्र के राज्यपाल बने, इसे न्यायपालिका के साथ संयोग माना जाए या प्रयोग।

यूजर्स ने लिखी ये बड़ी बातें

Shahnawaz Ansari नाम के व्यक्ति ने ट्वीट किया कि रंजन गोगोई, नजीर के बाद अभी उस बेंच के तीन जज साहब और बाकी हैं। इसी तरह मुरलीधरराम नाम के यूजर ने लिखा है- ‘बाबरी मस्जिद और नोटबंदी के फैसले का ईनाम, वर्तमान न्याय व्यवस्था अपनी प्रतिष्ठा बचाने के लिए संघर्ष कर रही है।’ त्रिलोक सिंह नाम के यूजर ने इसे मेहनत का बताते हुए लिखा है नोटेबंदी के फैसले को सही ठहराने वाली बेंच की अगुवाई जस्टिस नजीर ने की थी। इसके अलावा सोशल मीडिया पर हजारों कमेंट्स व पोस्टों के बीच कुछ बयान ऐसे भी है, जो जस्टिस नजीर के राज्यपाल बनने को उनकी काबिलियत और अनुभव से जोड़कर देख रहे हैं। अजय प्रताप सिंह ने ट्वीट किया कि आंध्र प्रदेश का राज्यपाल बनाए जाने पर बहुत-बहुत बधाई। बहुत सारे लोगों ने उन्हें बधाई और शुभकामनाओं का ट्वीट किया है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story