×

Jammu & Kashmir: बारामूला में आतंकियों ने रिटायर्ड SSP की कर दी हत्या, अजान देते वक्त मारी गोली

Jammu & Kashmir: आतंकवादियों ने आज रिटायर्ड SSP मोहम्मद शफी की गोली मार कर हत्या कर दी। वारदात के वक्त शफी मस्जिद में सुबह की अजान दे रहे थे।

Krishna Chaudhary
Published on: 24 Dec 2023 4:01 AM GMT (Updated on: 24 Dec 2023 9:13 AM GMT)
Retired SSP Mohammad Shafi killed (Photo:Social Media)
X

Retired SSP Mohammad Shafi killed (Photo:Social Media)

Retired SSP Killed. जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों ने एक और बड़ी वारदात को अंजाम दिया है। बारामूला जिले में दहशतगर्दों ने एक एसएसपी रैंक के एक रिटायर्ड पुलिस अधिकारी की आज सुबह गोली मारकर हत्या कर दी है। घटना जिले के गेंटमुल्ला इलाके की है। जम्मू कश्मीर पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, रिटायर्ड SSP मोहम्मद शफी मस्जिद में सुबह की अजान दे रहे थे, तभी आतंकियों ने गोलीबारी कर दी। घटना को अंजाम देकर आतंकी फरार हो गए।

इस आतंकी हमले के बाद जम्मू कश्मीर पुलिस और सेना के जवानों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी है। हमले में शामिल आतंकियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। वारदात में कितने आतंकी शामिल थे, इसकी जानकारी फिलहाल सामने नहीं आ पाई है। पुलिस अधिकारी स्थानीय लोगों से घटना के बारे में जानकारी जुटा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, गोलीबारी मे मोहम्मद शफी पहले जख्मी हुए, इसके कुछ देर बाद उन्होंने दम तोड़ दिया। पुलिस ने उनके शव को कस्टडी में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पोस्टमार्टम के बाद उनके शव को दफना दिया गया है। ंअंतिम संस्कार में बड़ी संख्या में कश्मीरी युवा जुटे।

केवल फौज पुलिस से आतंकवाद खत्म नहीं होगा – फारूक अब्दुल्ला

रिटायर्ड एसएसपी की हत्या पर जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के सांसद फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि जो लोग ये सब कर रहे हैं, उससे कैसे मकसद पूरा होगा। हम भारत का हिस्सा थे, हैं और रहेंगे। आतंकवाद खत्म करने के लिए वह रास्ते निकालने पड़ेंगे जिनसे आतंकवाद खत्म हो सकता है। उन्होंने केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि केवल चिल्ला-चिल्ला कर ये कह देने से कि कश्मीर बिल्कुल ठीक हो गया क्योंकि पर्यटक आ रहे हैं, अगर एक भी टूरिस्ट शिकार हो गया तो ये टूरिज्म सेकेंड में खत्म हो जाएगा। आतंकवाद केवल फौज और पुलिस से खत्म नहीं होगा। इसकी बुनियाद में जो है उसको ठीक करना पड़ेगा।

पुंछ में जारी है सेना का सर्च ऑपरेशन

आतंकियों ने ऐसे समय में रिटायर्ड एसएसपी पर हमला किया है, जब पुंछ में सेना के काफिले पर हमला करने वाले आतंकियों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। आज यानी रविवार को सेना के सर्च ऑपरेशन का चौथा दिन है। बीते गुरूवार को राजौरी-पुंछ जिले की सीमा पर घात लगाए बैठे आतंकियों ने सेना के काफिले पर हमला कर दिया था। इस आतंकी हमले में चार जवान मौके पर ही शहीद हो गए थे। अधिकारियों ने बताया कि शहीद हुए दो सैनिकों के शव क्षत-विक्षत हालत में मिले थे। इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा की शाखा पीपुल्स एंटी-फासिस्ट फ्रंट ने ली है।

बता दें कि हाल-फिलहाल में आतंकियों ने जम्मू कश्मीर पुलिस के अधिकारियों और जवानों को टारगेट करना शुरू कर दिया है। कुछ माह पहले श्रीनगर में स्थानीय युवाओं के साथ क्रिकेट खेल रहे एक पुलिस अधिकारी को आतंकवादियों ने नजदीक से गोली मार दी थी। ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Content Writer

Krishna Chaudhary having four year experience of working in different positions during his Journalism. Having Expertise to create content in Politics, Crime, National and International Affiars.

Next Story