ट्रेनी डॉक्टर को जानवरों की तरह नोंचा, प्राइवेट अंगों, आंखों और मुंह से निकला खून, ब्लूटूथ ने बताया आरोपी

Kolkata: ब्लूटूथ ईयरफोन को सभी संदिग्धों के फोन से कनेक्ट करने की कोशिश की तो वह संजय राय के फोन से कनेक्ट हो गया। इसके बाद पुलिस ने उसे तुरंत गिरफ्तार कर लिया।

Jugul Kishor
Published on: 11 Aug 2024 7:04 AM GMT (Updated on: 11 Aug 2024 7:06 AM GMT)
Kolkata News
X

एक ब्लूटूथ से गिरफ्तार हुआ आरोपी (Pic: Social Media)

Kolkata: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी महिला डॉक्टर से रेप और हत्या के आरोपी संजय रॉय को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया हैं। गिरफ्तारी के बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। पुलिस के मुताबिक क्राइम सीन पर मिले ब्लूटूथ ईयरफोन के एक कटे हुए हिस्से के जरिए वह आरोपी तक पहुंच पाई है।

ब्लूटूथ ईयरफोन से पकड़ा गया आरोपी

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटना के बाद आसपास का सीसीटीवी फुटेज खंगाला गया तो उसमें संजय रॉय आसपास घूमता हुआ दिखाई दिया। पुलिस ने उसे उसके अन्य संदिग्ध साथियों को पूछताछ के लिए बुलाया। इस दौरान पुलिस ने सभी संदिग्धों के फोन जब्त कर लिए। एक पुलिस अधिकारी ने ब्लूटूथ ईयरफोन को सभी संदिग्धों के फोन से कनेक्ट करने की कोशिश की तो वह संजय राय के फोन से कनेक्ट हो गया। इसके बाद पुलिस ने उसे तुरंत गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस पूछताछ में संजय ने ट्रेनी डॉक्टर से रेप और मर्डर की बात कबूली। पुलिस ने बताया कि आरोपी संस्थान से बाहर का है। वह मेडिकल कॉलेज के ज्यादातर डिपार्टमेंट में आसानी से आता-जाता था। उसकी गतिविधियां काफी संदिग्ध हैं, वह सीधे तौर पर अपराध में शामिल मालूम होता है। मेडिकल एजुकेशन डॉयरेक्टर डॉ. कौस्तव नायक ने बताया कि नेचुरल डेथ नहीं है। जांच चल रही है। 1-2 दिन के भीतर डिटेल्ड रिपोर्ट आएगी। उसके बाद ही मौत के कारणों का पता चलेगा।

सेमिनार हॉल में ट्रेनी डॉक्टर की मिली थी लाश

बता दें कि शुक्रवार (09 अगस्त) को आरजी कर मेडिकल कॉलेज के सेमिनार हॉल में ट्रेनी डॉक्टर की लाश मिली थी। महिला डॉक्टर के प्राइवेट अंगों, आंखों और मुंह से खून बह रहा था। चेहरे और नाखून पर चोट के निशान थे। उसके पेट, बाएं पैर, गर्दन, दाहिने हाथ और होठों पर भी चोट के निशान थे। उसकी गर्दन की हड्डी भी टूटी हुई पाई गई थी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 31 साल की ट्रेनी डॉक्टर चेस्ट मेडिसिन डिपार्टमेंट में PG सेकेंड ईयर की छात्रा थी। घटना 8-9 अगस्त की रात की है।

इन धाराओं में दर्ज हुआ है मुकदमा

कोलकाता पुलिस कमिश्नर विनीत कुमार गोयल ने कहा कि मृतका का पोस्टमार्टम हो चुका है। इसकी वीडियोग्राफी भी कराई गई। जांच के लिए एसआईटी गठित कर दी गई है। हमने सभी तरह के सबूतों का विश्लेषण किया, जिसके आधार एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। एडिशनल पुलिस कमिश्नर मुरली धर ने कहा कि भारतीय न्याय संहिता (BNS) के सेक्शन 103 (1) हत्या और सेक्शन 64 (बलात्कार) के तहत केस दर्ज किया है। यह रेप और हत्या का मामला है।

सीबीआई जांच कराने को सरकार तैयार: ममता बनर्जी

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि यह मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति जैसा है। रेजिडेंट डॉक्टरों का गुस्सा और मांग जायज है। मैं इसका समर्थन करती हूं। पुलिस ने भी उनकी मांगें मान ली हैं। ममता ने कहा है कि हमें CBI जांच में कोई परेशानी नहीं है। उन्होंने कहा कि एक आरोपी को गिरफ्तार किया जा चुका है। मैंने इस मामले को फास्ट-ट्रैक कोर्ट में ले जाने का निर्देश दिया है। जरूरत पड़ी तो आरोपियों को फांसी दी जाएगी, हालांकि मैं फांसी की सजा की समर्थक नहीं हूं, लेकिन उन्हें कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए।

आरोपी की मां बोली- क्या हुआ है मुझे नहीं पता

घटना को लेकर आरोपी की मां ने कहा कि कोई कह रहा दुष्कर्म किया, कोई कह रहा हत्या की, किसी ने कहा पैसे लिए, आखिर क्या हुआ है यह मुझे नहीं पता है। मैं कुछ नहीं कह सकती, मुझे कुछ भी नहीं पता है

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story