×

Rhea Chakraborty Drugs Case: सुशांत की लत के लिए गांजा-चरस का ऑर्डर देती थी रिया, NCB की चार्जशीट में भाई शौविक का भी नाम

Rhea Chakraborty Drugs Case: इस केस की सुनवाई विशेष अदालत में 27 जुलाई को होनी है। यदि रिया दोषी पाई जाती हैं तो उन्हें 10 साल की सजा हो सकती है।

Krishna Chaudhary
Published on: 13 July 2022 7:44 AM GMT
Sushant Singh Rajput Rhea Chakraborty
X

सुशांत सिंह राजपूत-रिया चक्रवर्ती (photo: social media ) 

Click the Play button to listen to article

Rhea Chakraborty Drugs Case: बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत का मामला एक बार चर्चा में है। दरअसल नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) (एनसीबी) ने इस मामले में आज यानी बुधवार को चार्जशीट दाखिल की है। एनसीबी ने अपनी चार्जशीट में बॉलीवुड अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) और उनके भाई शौविक (Showik Chakraborty) पर गंभीर आरोप लगाए हैं। एंजेसी का कहना है कि रिया ने ही सुशांत को ड्रग्स दी थी। चार्जशीट में 33 अन्य लोगों को भी आरोपी बनाया गया है।

इस केस की सुनवाई विशेष अदालत में 27 जुलाई को होनी है। इस केस में यदि रिया दोषी पाई जाती हैं तो उन्हें 10 साल की सजा हो सकती है। बता दें कि 14 जून 2020 को सुशांत सिंह राजपूत मुंबई स्थित अपने फ्लैट में मृत मिले थे। बॉलीवुड अभिनेता के परिवार ने तब उनकी गलफ्रेंड रहीं रिया और उनके परिवार पर गंभीर आरोप लगाए थे। इस केस में ड्रग्स का एंगल सामने आने के बाद एनसीबी ने जांच शुरू की थी। मामले को लेकर जमकर सियासी बवाल भी हुआ था।

रिया ने सुशांत के लिए ड्रग्स खरीदी

एनसीबी का आरोप है कि रिया ने सुशांत को नशे की लत के लिए उकसाया। वो उनके लिए ड्रग्स मंगवाती थी और पेमेंट भी करती थी। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो का दावा है कि रिया ने सैमुअल मिरांडा, शोविक चक्रवती, दीपेश सावंत और दूसरे लोगों से कई बार गांजा लिया। रिया ने इसे दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत तक कई बार पहुंचाया। अभिनेत्री ने इसका भुगतान मार्च और सितंबर 2022 के बीच की थी। चार्जशीट के अनुसार, रिया ने एनडीपीएस अधिनियम 1985 की धारा 8[c] के साथ 20[b][ii]A, 27A,28, 29 & 30 के तहत अपराध किया है। वहीं रिया का भाई शोविक ड्रग पेडलर्स के संपर्क में था और उनसे कई बार गांजा और चरस लिया था।

एनसीबी ने ड्राफ्ट में क्या आरोप लगाए ?

NCB का कहना है कि सभी आरोपियों ने मार्च 2020 और दिसंबर 2020 के बीच एक साजिश रची, जिसमें वह हाई सोसाइटी और बॉलीवुड में ड्रग्स का इस्तेमाल कर सकें और बेच सकें। आरोपियों ने मुंबई रीजन में ड्रग्स तस्करी को फाइनेंस किया और गाजा, चरस, कोकिन और अन्य नशीले पदार्थों का सेवन किया। उनके पास न तो कोई वैलिड परमिट था और न ही किसी प्रकार का कोई लाइसेंस।

बता दें कि दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपुत की मौत की जांच सीबीआई सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर कर रही है। जांच फिलहाल जारी है। सितंबर 2020 में रिया जेल भी जा चुकी हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story