तैयार रहें, कभी हो सकता है चुनाव, पार्टी स्थापना दिवस पर लालू ने बताया इस साल कब गिरेगी मोदी सरकार

Lalu Prasad Yadav: राजद प्रमुख शुक्रवार को राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के 28वां स्थापना दिवस कार्यक्रम में शामिल हुए। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मोदी सरकार कमजोर है। वह इस साल अगस्त तक गिर सकती है।

Network
Newstrack Network
Published on: 5 July 2024 11:56 AM GMT (Updated on: 5 July 2024 11:57 AM GMT)
Lalu Prasad Yadav
X

Lalu Prasad Yadav (सोशल मीडिया) 

Lalu Prasad Yadav: राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के प्रमुख और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने केंद्र सत्ता में तीसरी बार आई मोदी सरकार पर बड़ा दाव किया है। राजद प्रमुख का कहना है कि इस बार दिल्ली में मोदी की सरकार जो बैठी है, वह बहुत कमजोर है, ज्यादा दिन तक चलने वाली है। इसलिए मैं पार्टी के भी कार्यकर्ताओं से अपील करता हूं कि वह तैयार रह हैं, जल्द ही खुशखबरी मिलने वाली है। लालू के इस दावे का समर्थन उनके पुत्र, आरजेडी नेता एवं पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी किया।

अगस्त तक गिर सकती मोदी सरकार

राजद प्रमुख शुक्रवार को राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के 28वां स्थापना दिवस कार्यक्रम में शामिल हुए। स्थापना दिवस में आए पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए लालू प्रसाद यावद ने दावा किया है कि केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार अगस्त तक गिर सकती है। उन्होंने आगे कहा कि मैं सभी पार्टी कार्यकर्ताओं से तैयार रहने की अपील करता हूं, क्योंकि चुनाव कभी भी हो सकते हैं। दिल्ली में मोदी की सरकार बहुत कमजोर है और अगस्त तक गिर सकती है।

कांग्रेस के बाद आया आरजेडी का बयान

राजद प्रमुख की यह टिप्पणी कांग्रेस के उस दावे के कुछ ही दिनों बाद आई है जिसमें उसने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वैधता एक तिहाई रह गई है और उनकी सरकार अंतिम चरण पर है और कभी भी गिर सकती है। लालू के इस दावे का बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री एवं उनके पुत्र तेजस्वी यादव ने भी समर्थन किया है।

विचारधारा से नहीं किया कभी समझौता

आरजेडी नेता ने तेजस्वी यादव ने कहा कि हमारी पार्टी सत्ता में रही, सत्ता से बाहर रही। समय अच्छा और बुरा रहा, हमने अपनी विचारधारा से कभी समझौता नहीं किया। हमने अपना संघर्ष जारी रखा। कभी सफल हुए तो कभी असफल, लेकिन हमारे कार्यकर्ता अडिग रहे। इसका नतीजा ये रहा कि आरजेडी की कभी राज्य में कई बार सरकार रही। आज विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी है। हम अपने सफर में यहीं रहे हैं। पहले हम जनता दल का हिस्सा थे। हमने अपने रास्ते अलग कर लिए और कई घटक दलों ने पार्टियां बना लीं।

माय-बाप की पार्टी है

उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी माय-बाप की पार्टी है। राजद के वोटों में 9 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की गई है, जबकि एनडीए का हिस्सा कम हुआ है। हमने पिछली बार एक के मुकाबले 9 लोकसभा सीटें जीतीं। बता दें कि हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए ने 292 सीटें जीतीं हैं। विपक्षी गठबंधन इंडिया ने 232 सीटें हासिल की हैं।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story