×

आरके नगर उपचुनाव: दिनाकरण बोले- सत्तारूढ़ सरकार 3 माह में गिर जाएगी

aman
By aman
Published on: 24 Dec 2017 8:22 AM GMT
आरके नगर उपचुनाव: दिनाकरण बोले- सत्तारूढ़ सरकार 3 माह में गिर जाएगी
X

चेन्नई: तमिलनाडु के राधाकृष्णन नगर (आरके नगर) सीट पर हुए उपचुनाव के वोटों की गिनती में बढ़त मिलने से उत्साहित टीटीवी दिनाकरण ने रविवार (24 दिसंबर) को कहा, कि 'मौजूदा तमिलनाडु सरकार तीन माह में गिर जाएगी।' दिनाकरण ने आरके नगर विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में महत्वपूर्ण बढ़त बनाने के बाद यह टिप्पणी की। वह एआईएडीएमके के उम्मीदवार ई. मधुसूदनन और अन्य से आगे चल रहे हैं।

21 दिसंबर को हुआ उपचुनाव दिनाकरण ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर लड़ा है। मदुरई हवाईअड्डे पर संवाददाताओं से बात करते हुए दिनाकरन ने कहा कि मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी के नेतृत्व वाली सरकार के तीन माह में गिरने की संभावना है। उन्होंने कहा, कि आरके नगर के लोगों ने इस चुनाव में तमिलनाडु की जनता के विचारों को प्रतिबिंबित किया है।

अंतिम जानकारी मिलने तक दिनाकरण अन्य उम्मीदवारों से आगे चल रहे हैं। दिनाकरण की जीत को लेकर आश्वस्त दिनाकरण के समर्थक उनके घर के बाहर मिठाईयां बांट और आतिशबाजी कर जश्न मना रहे हैं।

बता दें, कि जयललिता के निधन के बाद खाली हुए इस सीट के लिए 21 दिसंबर को उपचुनाव हुआ था। यह चुनाव दो धड़ों में बंटी एआईएडीएमके के लिए 'साख का सवाल' बन गया है। जबकि डीएमके, एआईएडीएमके के आंतरिक टकराव को भुनाने की कोशिश में है।

रिकॉर्ड 59 प्रत्याशी मैदान में

ज्ञात हो, कि इस उपचुनाव में कुल 59 प्रत्याशी मैदान में हैं। लेकिन मुख्य मुकाबला मधुसूदनन, मरूथुगनेश और टीटीवी दिनाकरण के बीच है। उपचुनाव में यहां रिकॉर्ड 77 फीसदी मतदान हुआ था। कांग्रेस, वीसीके और वाम दलों सहित कई विपक्षी दलों ने डीएमके उम्मीदवार एन मरूथुगणेश को अपना समर्थन दिया है। जबकि, शशिकला के भतीजे दिनाकरण इस सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं। एआईएडीएमके की तरफ से ई. मधुसूदनन मैदान में हैं।



दिनाकरण की साख का सवाल

सूबे में बड़े सियासी उलटफेर के बीच हो रहा यह उपचुनाव जहां डीएमके और एआईएडीएमके के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बन गया है, वहीं दिनाकरण की साख भी इस चुनाव से जुड़ी है.

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story