×

एआईएडीएमके ने पार्टी से दिनाकरन समर्थकों को बर्खास्त किया

Rishi
Published on: 25 Dec 2017 1:12 PM GMT
एआईएडीएमके ने पार्टी से दिनाकरन समर्थकों को बर्खास्त किया
X

चेन्नई : आर.के.नगर उपचुनाव में हार के एक दिन बाद तमिलनाडु के सत्तारूढ़ एआईएडीएमके ने सोमवार को पार्टी के छह पदाधिकारियों व दिनाकरण के समर्थकों को निकाल दिया। दिनाकरण ने निर्दलीय के रूप में आर.के.नगर से चुनाव लड़ा व जीता। यह फैसला पार्टी मुख्यालय पर एक उच्चस्तरीय बैठक में लिया गया, जिसमें पार्टी के समन्वयक व उप मुख्यमंत्री ओ.पन्नीरसेल्वम व संयुक्त समन्वयक मुख्यमंत्री के.पलनीस्वामी ने भाग लिया।

एआएडीएमके के छह जिला सचिवों को हटाया गया है। इसमें पी.वेट्रवेल, वी.पी.कलारिजन, पार्थिबान, मुथैया, थंगातमिझसेल्वम व रेंगासामी शामिल हैं।

एआईएडीएमके ने अभिनेता सी.आर.सरस्वती, पुगाझेंगी (कर्नाटक ईकाई)व ननजिल संपथ को बर्खास्त कर दिया है।

बैठक के बाद संवाददाताओं से बातचीत में पलनीस्वामी ने कहा कि पार्टी के गद्दारों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

चुनाव से पहले 2016 के अपोलो अस्पताल में इलाज के दौरान दिवंगत मुख्यमंत्री जयललिता के एक वायरल वीडियो पर उन्होंने कहा कि किसी भी मंत्री ने उन्हें अस्पताल में इलाज के दौरान नहीं देखा। इसी अस्पताल में 5 दिसंबर, 2016 को उन्होंने अंतिम सांस ली।

अपने खिलाफ कार्रवाई पर प्रतिक्रिया देते हुए थंगातमिझसेल्वम ने कहा कि पार्टी के संविधान के अनुसार सिर्फ पार्टी महासचिव ही एक सदस्य को बर्खास्त कर सकता है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story