×

Pulwama Road Accident: पुलवामा में भीषण सड़क हादसा, बस पलटी, 4 लोगों की मौत

Pulwama Road Accident: हादसे में कई अन्य लोग जख्मी भी हुए हैं, जिनमें से कुछ ही हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है। इसलिए मृतकों का आंकड़ा बढ़ सकता है।

Krishna Chaudhary
Published on: 18 March 2023 10:55 AM GMT
Pulwama Road Accident: पुलवामा में भीषण सड़क हादसा, बस पलटी, 4 लोगों की मौत
X
Pulwama Road Accident (photo: social media)

Pulwama Road Accident: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के पुलावामा जिले में एक बड़ा सड़का हादसा हो गया है। ये हादसा जिले के अवंतीपोरा इलाके में हुआ है। शनिवार सुबह राष्ट्रीय राजमार्ग-44 पर झेलम ब्रिज के पास राज्य परिवहन निगम की एक बस पलट गई, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई। हादसे में कई अन्य लोग जख्मी भी हुए हैं, जिनमें से कुछ ही हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है। इसलिए मृतकों का आंकड़ा बढ़ सकता है।

जानकारी के मुताबिक, दुर्घटना के शिकार हुए सभी यात्री बिहार के थे और वे मजदूरी के सिलसिले में जम्मू कश्मीर आए हुए थे। एक स्थानीय अधिकारी ने बताया कि अवंतीपोरा इलाके के गोरीपोरा क्षेत्र में अचानक एक बस अनियंत्रित होकर पलट गई। संभवतः ड्राइवर ने अपना संतुलन खो दिया होगा। बस के पलटते ही घटनास्थल पर चीख – पुकार मच गई। स्थानीय लोग फौरन बस की ओर दौड़े। वहीं, नेशनल हाईवे पर भी ट्रैफिक एकदम थम सा गया।

लोग अपने गाड़ियों से उतरकर दुर्घटनाग्रस्त बस के पास लोगों की मदद करने के लिए पहुंचे। वहीं, घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस एंबुलेंस के साथ मौके पर पहुंची और बस में फंसे लोगों को बाहर निकाला। घायलों को फौरन पुलवामा के एक अस्पताल में ले जाया गया। जानकारी के मुताबिक, तीन घायल यात्रियों ने अस्पताल ले जाने के क्रम में ही दम तोड़ दिया, जबकि एक अन्य यात्री की मौत एसडीएस पंपोर में इलाज के दौरान हो गई।

मृतक लोगों की हो गई शिनाख्त

पुलिस ने दुर्घटना में मारे गए लोगों की शिनाख्त कर ली है। मृतक 4 लोगों में से दो बिहार के कटिहार और 1-1 लोग पश्चिम चंपारण और किशनगंज जिले के कहने वाले थे। मारे गए लोगों की पहचान राज किरण दास, कैसर आलम, सलीम अली और नसीरूद्दीन अंसारी के रूप में हुई है। मृतकों के परिजनों को सूचित करने की कार्रवाई की जा रही है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story