×

Tamil Nadu Accident: तमिलनाडु में भयंकर सड़क हादसा, दो बसों की आमने-सामने टक्कर, मची चीख-पुकार

Tamil Nadu Accident: टक्कर के दौरान दोनों बसें काफी रफ्तार में थीं। टक्कर इतनी जोरदार थी कि दोनों ही बसों का अगला हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया।

Krishna Chaudhary
Published on: 11 Nov 2023 4:21 AM GMT
Tamil Nadu Accident
X

Tamil Nadu Accident  (photo: social media )

Tamil Nadu Accident. तमिलनाडु में एक बड़ी सड़क दुर्घटना घटी है। यहां एक सरकारी बस और एक प्राइवेट बस के बीच आमने-सामने की जोरदार टक्कर हो गई। जिसमें पांच लोगों के मारे जाने की खबर है। मृतकों में दोनों बस ड्राइवर भी शामिल हैं। जबकि 40 यात्री जख्मी हुए हैं। जिनमें कईयों की हालत बेहद गंभीर है। घटना तिरुपत्तूर जिले के वानीयंबाडी की है।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, टक्कर के दौरान दोनों बसें काफी रफ्तार में थीं। टक्कर इतनी जोरदार थी कि दोनों ही बसों का अगला हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। हादसे के बाद घटनास्थल पर चीख – पुकार मच गई। इसके बाद फौरन नजदीकी पुलिस थाने को घटना के बारे में सूचित किया गया। देर रात तक बचाव अभियान जारी रहा।

दोनों क्षतिग्रस्त बसों से एक-एक यात्रियों को बाहर निकाला गया। घायलों को एंबुलेंस की मदद से जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, इस हादसे में पांच लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। जिनमें दोनों बसों के ड्राइवर भी शामिल हैं। पुलिस ने पांचों शवों को कस्टडी में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। शवों की शिनाख्त के बाद परिजनों को सूचित कर दिया गया है।

पहले भी हो चुकी है आमने-सामने की टक्कर

तमिलनाडु में दो बसों के बीच आमने-सामने की टक्कर की ये कोई पहली घटना नहीं है। इसी साल जून में कडलूर जिले में दो बसों की आमने-सामने भिड़ंत हो गई थी। दुर्घटना में दो लोगों की मौत हुई थी और 30 यात्री जख्मी हुए थे। हादसे में दोनों बसें बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई थीं। जेसीबी की मदद से दोनों को एक-दूसरे से अलग करना पड़ा था।

पश्चिम बंगाल में यात्री बस में लगी आग

बीते 24 घंटे में देश में बस हादसे की ये कोई पहली घटना नहीं है। शुक्रवार रात को पश्चिम बंगाल से भी एक ऐसी ही हादसे की खबर सामने आई। कोलकाता से ओडिशा जा रही एक बस में अचानक आग लग गई। घटना बंगाल के पश्चिम मिदनापुर के मदपुर में एनएच-16 पर हुई। घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंचे राज्य सरकार के मंत्री मानस रंजन भुनिया ने बताया, ओडिशा की एक बस जो कलकत्ता से ओडिशा जा रही थी, उसमें आग लग गई। इस घटना में एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई, अन्य लोगों को बचा लिया गया है। फायर ब्रिगेड द्वारा देर रात बस में लगी आग पर काबू पा लिया गया।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story