Road Accident: सावन का चौथा सोमवार कांवड़ियों के लिए बना काल, अलग-अलग जगहों पर 11 शिवभक्तों की मौत

Road Accident News: जिले के फांसीदेवा ब्लॉक में बागडोगरा के पास मुनि चाय बागान में सोमवार सुबह एक तेज रफ्तार कार ने सड़क पर जा रहे छह कांवड़ियों को टक्कर मार दी, इससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

Network
Newstrack Network
Published on: 12 Aug 2024 9:15 AM GMT
Road Accident News
X

Road Accident News (सोशल मीडिया) 

Road Accident News: पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग जिले में सोमवार एक तेज रफ्तार कार का कहर देखने को मिला है। जिले के फांसीदेवा ब्लॉक में बागडोगरा के पास मुनि चाय बागान में सोमवार सुबह एक तेज रफ्तार कार ने सड़क पर जा रहे छह कांवड़ियों को टक्कर मार दी, इससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। 12 लोगों के एक ग्रुप में कांवडिए जलाभिषेक करने के लिए 'जंगलीबाबा' मंदिर जा रहे थे। छह कांवड़िए पानी लेने के लिए पीछे रह गए थे और कार हादसा का शिकार गए। हादसे से सड़क पर जमा लगा। पुलिस हादसे की जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर पहुंची। शवों को कब्जों में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। हादसे की जांच में जुट गई है।

तेज रफ्तार कार की टक्कर से छह कांवड़ियों की मौत

एसीपी सिलीगुड़ी मेट्रोपॉलिटन पुलिस देबाशीष बोस ने घटना की पुष्टि की है। पुलिस मुताबिक, यह घटना तब हुई जब देवघर से आ रही एक कार ने तीर्थयात्रियों के एक समूह को टक्कर मार दी, जो कि कांवड़िए थे और सावन के महीने में कांवड़ यात्रा में भाग ले रहे है। यह सोमवार सुबह के वक्त घटी। 12 कांवड़िए का ग्रुप जलाभिषेक करने के लिए 'जंगलीबाबा' मंदिर जा रहा था। तब भी 6 कांवड़िए पानी के लिए पीछे रह गए। यह सभी लोग एक कार हादसे का शिकार हो गए। घटना की जानकारी मिलते ही तत्काल प्रभाव से पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शवों को अस्पताल भेजा।

'जंगलीबाबा मंदिर' जलाभिषेक के लिए जा रहे थे

हेतमुरी सिंघीझोरा ग्राम पंचायत के प्रधान जगन्नाथ रॉय ने बताया कि 12 लोगों का एक कांवडिया ग्रुप 'जंगलीबाबा मंदिर' में पूजा करने आया था। वह पैदल जा रहे थे। छह लोग आगे थे, जबकि छह लोग पानी पीने के लिए पीछे रहे गए। तभी एक तेज रफ्तार आ रही कार ने पीछे रहे गए कांवड़ियों को टक्कर मार दी, जिससे सभी की मौके पर ही मौत हो गई। पीड़ित के रिश्तेदार देबलाल बर्मन ने कहा कि इस कार दुर्घटना में मेरे दो साले मारे गए हैं। शवों को अस्पताल भेज दिया गया है अब हमें अस्पताल जाना है।

असम में भी पांच कांवड़ियों की मौत

सोमवार को असम के कोकराझार जिले में भी एक हादसे में पांच कांवड़ियों की मौत हुई। जिले के कचुगांव इलाके में महामाया मंदिर के सामने एक ट्रक ने छह कांवडियों को टक्कर मारी दी। इसमें पांच की मौत हो गई, जबकि श्रद्धालु गंभीर रुप से घायल हुआ है। कांवडिए मंदिर में जलाभिषेक करने आए थे। कोकराझार जिले के पुलिस अधीक्षक पुष्पराज सिंह ने बताया कि काचुगांव इलाके में महामाया मंदिर के सामने ट्रक की चपेट में आने से पांच लोगों की मौत हो गई। घटना में एक और व्यक्ति घायल हो गया, जिसे अस्पताल ले जाया गया। पुलिस ने ट्रक चालक को पकड़ लिया है।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story