Road Accidents: कोहरा बना काल! एक के बाद एक टकराईं 20 गाड़ियां, आगरा एक्सप्रेस वे पर भी भयानक हादसा

Road Accidents: मंगलवार रात को ही उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में भीषण सड़क हादसे हुए हैं, जिनमें कईयों की जान गई है।

Krishna Chaudhary
Published on: 27 Dec 2023 5:33 AM GMT (Updated on: 27 Dec 2023 9:00 AM GMT)
Road Accidents (photo: social media )
X

Road Accidents (photo: social media )

Road Accidents: उत्तर भारत इन दिनों कोहरे की चादर में लिपटा हुआ है। विजिबिलिटी इतनी कम है कि एक हाथ को दूसरा हाथ नहीं सूझता। कोहरे के कारण हर प्रकार का यातायात प्रभावित हो रहा है। ड्राइवरों के लिए वाहन चलाना मुश्किल हो गया है। सर्दी के दस्तक देने के साथ ही पंजाब, यूपी, हरियाणा, मध्य प्रदेश सरीखे राज्यों में सड़क हादसे बढ़े हैं। ये सिलसिला जारी है। मंगलवार रात को ही उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में भीषण सड़क हादसे हुए हैं, जिनमें कईयों की जान गई है।

सबसे भयानक हादसा उन्नाव में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर हुआ है, जहां घने कोहरे के कारण एक के बाद एक गाड़ियां टकराती चली गईं। इस हादसे में तीन बसें, एक ट्रक और दो कार क्षतिग्रस्त हुए हैं। ये वाहन लखनऊ से निकलकर आगरा की ओर जा रहे थे। इस दौरान एक डबल डेकर बस अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गई। बस में सवार एक यात्री को चोट लगने से मौके पर ही मौत हो गई है, जबकि दो दर्जन यात्री गंभीर रूप से जख्मी हो गए।

देर रात चला रेस्क्यू ऑपरेशन

हादसे के बाद घटनास्थल पर चीख-पुकार मच गई। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और यूपीडा के कर्मी मौके पर पहुंचे और बस में फंसे लोगों को बाहर निकालना शुरू किया। घायलों को तुरंत एंबुलेंस की मदद से अस्पताल भेजा गया। छह यात्री जिनकी हालत ज्यादा गंभीर बताई गई, उन्हें लखनऊ ट्रामा सेंटर में एडमिट कराया गया है।

बागपत में बस और ट्रक में भिड़ंत

पश्चिमी यूपी के बागपत जिले में ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे पर भी देर रात दर्दनाक सड़क हादसा हुआ। यहां एक बस और ट्रक के बीच भिड़ंत हो गई, जिसमें 2 की मौत और 13 जख्मी हुए हैं। जानकारी के मुताबिक, बस में सवार लोग वृंदावन से पंजाब जा रहे थे, विजिबिलिटी कम होने के कारण बस ट्रक से जा टकराई। थाना खेकड़ा पुलिस प्रभारी राजीव सिंह चौहान के अनुसार हादसा आज तड़के करीब तीन बजे तब हुआ जब खेकड़ा के समीप ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे पर लकड़ी के ट्रक में पंजाब के श्रद्धालुओं की बस घुस गई। बस में सवार लोग वृंदावन से वापस लौट रहे थे।

हादसे में बस में सवार दो महिला श्रद्धालुओं सीमा (44) पत्नी सतीश कुमार, मनदीप (38 ) पत्नी बख्शीश की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कमला, नीलम, कांता रानी, नेहा, अमन, नीशू, रीना रानी, कुलवंत सिंह, मनीषा रानी, ईशा रानी और ध्रुव समेत 11 लोग घायल हो गए। सूचना मिलते ही चार सरकारी 108 एम्बुलेंस मौके पर पहुंची। सभी घायलों को चारों एम्बुलेंस से जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने दोनों मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। बस में सवार सभी तीर्थयात्री पंजाब के शहीद भगतसिंह नगर जिले के बलचोर के रहने वाले हैं।

ग्रेटर नोएडा में भी हुआ हादसा

ग्रेटर नोएडा से गुजरने वाली यमुना एक्सप्रेस वे पर भी देर रात भीषण हादसा हुआ। लो विजिबिलिटी के कारण यहां एक के बाद एक कई गाड़ियां आपस में टकरा गईं। घटना थाना जेवर क्षेत्र के दयानतपुर गांव के पास की है। जानकारी के मुताबिक, करीब 20 गाड़ियों के बीच टक्कर हुई। जिसके कारण काफी समय तक एक्सप्रेस वे पर यातायात बाधित रहा।

बता दें कि घने कोहरे के कारण कई ट्रेनें और उड़ानें काफी लेट चल रही हैं, जिसके कारण यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story