×

रॉबर्ट वाड्रा की मंगलवार को पेशी, जमीन व संपत्ति मामले पर ईडी करेगी पूछताछ

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा के विदेश जाने को लेकर दिल्ली की एक अदालत आज अहम फैसला सुना सकती है. वाड्रा ने 29 मई को इलाज कराने के लिए कोर्ट से लंदन जाने की अनुमति मांगी थी.

Vidushi Mishra
Published on: 3 Jun 2019 3:59 AM GMT
रॉबर्ट वाड्रा की मंगलवार को पेशी, जमीन व संपत्ति मामले पर ईडी करेगी पूछताछ
X

नई दिल्ली: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा के विदेश जाने को लेकर दिल्ली की एक अदालत आज अहम फैसला सुना सकती है. वाड्रा ने 29 मई को इलाज कराने के लिए कोर्ट से लंदन जाने की अनुमति मांगी थी. अदालत ने इम मामले में तीन जून तक के लिए फैसला सुरक्षित रख लिया था.

यह भी देखें... रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सियाचिन के लिए रवाना, जानिए क्या है प्लान

दिल्ली की एक अदालत में सुनवाई के दौरान प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने उनकी अर्जी का विरोध करते हुए कहा था कि वो विदेश में जमा कालेधन को ठिकाने लगाने के लिए बहाने बना रहे हैं. उन्हें विदेश जाने की मंजूरी नहीं मिलनी चाहिए.

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपी रॉबर्ट वाड्रा ने अदालत में दी अर्जी में बताया था कि उनकी बड़ी आंत में ट्यूमर है. उन्हें इसके इलाज के लिए ब्रिटेन और दो अन्य देश जाने की अनुमति दी जाए. वाड्रा के वकील केटीएस तुलसी ने कोर्ट से कहा कि मेडिकल रिपोर्ट के मुताबिक उनकी बड़ी आंत में एक छोटा ट्यूमर है. वो सेकेंड ओपिनियन के लिए लंदन जाना चाहते हैं. ईडी ने वाड्रा की इस याचिका का विरोध करते हुए कहा कि वह देश छोड़कर भाग सकते हैं.

यह भी देखें... मेट्रो और बसों में मुफ्त यात्रा कर सकेंगी महिलाएं, केजरीवाल आज करेंगे ऐलान

पिछले दिनों ईडी ने कोर्ट में कहा था कि कि वाड्रा के खिलाफ जांच आखिरी मुकाम पर है. उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ करने की जरूरत पड़ेगी. उन पर गंभीर आरोप हैं. उनकी ओर से बताए गए स्वास्थ्य कारण महज बहाना है. वो उन देशों की यात्रा करना चाहते हैं, जहां उन्होंने कालाधन छुपाया है. विदेश जाने की अनुमति पर उनके देश छोड़ने की आशंका है. ऐसे में उन्हें विदेश जाने की अनुमति नहीं दी जाए.

वरिष्ठ वकील केटीएस तुलसी ने कहा कि रॉबर्ट वाड्रा मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच में हमेशा सहयोग करते रहे हैं. वो लंदन में अपनी मां का इलाज करा रहे थे. उसी दौरान उन्हें ईडी की कार्रवाई के बारे में पता चला. वो बिना किसी वारंट या समन के भारत वापस आए और ईडी के सामने पेश हुए. ऐसे में ईडी को उनके भाग जाने के बारे में नहीं सोचना चाहिए.

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story