×

Loksabha Chunav: कांग्रेस व शरद पवार का साथ मिलते ही उद्धव ठाकरे ने दी बाला साहेब की रीति नीति को तिलाजंलि- डॉ. दिनेश शर्मा

Loksabha Chunav 2024: डॉ. शर्मा ने कहा कि आज एनडीए के पास प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रूप में दूरदर्शी नेतृत्व है तथा उनकी गारंटी ही नीति है। प्रधानमंत्री द्वारा दी गई हर गारंटी का पूरा होना ही नीयत को भी स्पष्ट करता है।

Network
Newstrack Network
Published on: 11 April 2024 12:58 PM GMT
Dinesh Sharma
X

लोगों को संबोधित करते भाजपा नेता डॉ. दिनेश शर्मा (Pic:Newstrack)

Pune News: महाराष्ट्र भाजपा के चुनाव प्रभारी, राज्यसभा सांसद तथा उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने शिवसेना उद्धव गुट पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि नए दोस्तो का साथ मिलते ही उद्धव ठाकरे ने बाला साहेब की रीति नीति को तिलाजंलि देने में जरा भी देर नहीं लगाई तथा हिन्दुत्व का जो चोला पहन रखा था उसे भी आनन फानन में उतार फेंका है। इसका सबसे बड़ा उदाहरण है कि जब देश में लम्बे इंतजार के बाद भगवान राम के मंदिर के शिलान्यास का कार्यक्रम हुआ और देशवासी उसकी खुशी मना रहे थे तब महाराष्ट्र में ऐसा करने वालों पर ना केवल लाठियां बरसीं बल्कि उन्हे जेल भी भेजा गया। हनुमान चालीसा पढना भी गुनाह हो गया तथा उसका पाठ करने वाले सांसद तक भी जेल भेजे गए। पालघर में साधुओ तक की हत्या उस सरकार के समय में ही हुई थी। इन घटनाओं से पता चलता है कि वे असल में मुख्यमंत्री क्यों बनना चाहते थे। उनका राम विरोधी आचरण भी आज जनता के सामने आ गया है।

पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस ऐसी पार्टी है जिसने ना केवल राम के अस्तित्व को नकारा था बल्कि संविधान निर्माता बाबा साहेब का अपमान भी किया था। बाबा साहेब को साजिश कर चुनाव में परास्त करने का कार्य किया था। ऐसे राम विरोधी तथा बाबा साहेब के विरोधी आज शिव सेना उद्धव गुट के नए मित्र है जिनका मुकाबला रामभक्त, बाबा साहेब का सम्मान देने वाली तथा राष्ट्रवादी भाजपा और सहयोगी कर रहे हैं।


चुनाव प्रभारी ने कहा कि देश में मोदी मैजिक चल रहा है जिसका जनता और नेताओं पर व्यापक असर है। इस बार के चुनाव को जनता खुद लड रही है। विदर्भ में प्रथम चरण की पांच सीटों पर होने वाले मतदान का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि इन सीटों पर भाजपा एनडीए के प्रत्याशी लाखों वोट के अन्तर से जीत दर्ज करेंगे। लोकसभा चुनाव में पूरे महाराष्ट्र में भाजपा के पक्ष में एकतरफा वातावरण बना हुआ है। एनडीए के सभी सहयोगी एक बेहतर तालमेल के साथ चुनाव मैदान में है। इसके विपरीत एमवीए में बिखराव साफ दिख रहा है। उसके घटक दल आपस में एक दूसरे के खिलाफ खडे नजर आ रहे हैं। शिवसेना यूबीटी तथा शरद पवार की रांकापा से नेताओं का पलायन इस तेजी से हो रहा है कि आज वे कार्यकर्ताविहीन नजर आने लगे हैं। ऐसा लगता है कि एमवीए के घटक दल एक दूसरे को समाप्त करने का संकल्प लिए हों। इनके पास नीति नीयत और नेतृत्व का भी आभाव है।


डॉ. शर्मा ने कहा कि आज एनडीए के पास प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रूप में दूरदर्शी नेतृत्व है तथा उनकी गारंटी ही नीति है। प्रधानमंत्री द्वारा दी गई हर गारंटी का पूरा होना ही नीयत को भी स्पष्ट करता है। देश में आतंकी वारदातों में कमी आई है और अगर आतंकी कोई घटना भी करते हैं तो फिर मुहतोड जवाब दिया जाता है। एमवीए को परिवारवादी दलों का गठबंधन बताते हुए उन्होंने कहा कि वे सिर्फ अपने परिवार के लिए ही सोंचते और कार्य करते हैं। दूसरी ओर भाजपा के लिए देश का एक एक नागरिक उसके परिवार का हिस्सा है और प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश के लोगों की बेहतरी के लिए काम हो रहा है। महाराष्ट्र में भी डबल इंजन की सरकार के दोबारा सत्ता में आने के बाद विकास और जनकल्याण के कार्य तेजी से हो रहे हैं। भाजपा और सहयोगी दलों के कार्यकर्ताओं के बीच में भी अच्छा तालमेल हो रहा है।


मनसे द्वारा एनडीए को समर्थन दिए जाने से जुडे सवाल पर उन्होंने समर्थन के लिए राज ठाकरे के प्रति आभार प्रकट किया। प्रधानमंत्री आज बाला साहेब की मंशा के अनुरूप सनातन को गौरव को बढा रहे हैं। राज ठाकरे सही मायने में मोदी जी का समर्थन करके बाला साहेब की विरासत को आगे बढा रहे हैं। आज वे पीएम के साथ है और प्रधानमंत्री का मंत्र ही सबका साथ सबका विकास और सबके लिए प्रयास है। बारामती सीट से जुडे सवाल पर कहा कि वहां का परिणाम चौकाने वाला होगा तथा एनडीए प्रत्याशी की सबसे बडी जीत होगी।

डॉ. शर्मा ने दावा किया कि 4 जून को चुनाव परिणाम आने के बाद विपक्ष के पास इतने भी सांसद नहीं बचेंगे कि वे सब मिलकर भी नेता प्रतिपक्ष बना सकें।

उन्होंने प्रेस वार्ता के अन्त में कहा कि

वीर शिवा के पहुचे द्वार

चारों ओर मोदी ललकार

कमल खिलेगा सबके द्वार

विपक्ष में मची है हाहाकार

फिर बनेगी मोदी सरकार

कसकर मारी है हुंकार

बार बार मोदी सरकार

अबकी बार 400 पार।

उन्होंने पुणे, बारामती लोकसभा महाराष्ट्र भाजपा कार्यालय में महात्मा ज्योतिबा फुले की जयंती के अवसर पर उनके चित्र पर माल्यार्पण के उपरांत लोकसभा चुनाव संचालन समिति की बैठक कर चुनावी तैयारियों की समीक्षा कर पुणे क्षेत्र की लोकसभा सीटों पर महायुति के प्रत्याशियों को भारी बहुमत से जीतकर #अबकी_बार_400_पार के लक्ष्य को पूरा करने का संकल्प दिलाया।


इस अवसर पर मंत्री एवं पूर्व प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत दादा पाटिल, महानगर अध्यक्ष धीरज घाटे, सांसद मेधा कुलकर्णी, प्रदेश उपाध्यक्ष राजेश पांडे, लोकसभा प्रभारी श्रीनाथ भीमाले, विधायक माधुरी मिसाल, महिला मोर्चा प्रदेश महामंत्री वर्षा डाहाले, लोकसभा विस्तार शैलेंद्र ठकार एवं कार्यालय मंत्री संजय देशमुख आदि लोकसभा समन्वय समिति के प्रमुख पदाधिकारी उपस्थित रहे।

डॉ शर्मा ने पुणे, महाराष्ट्र भारतीय जनता पार्टी कार्यालय में आयोजित महायुति गठबंधन के विभिन्न दलों के नेताओं के साथ बैठक कर आगामी चुनाव की रणनीति तैयार की। इस अवसर पर पार्टी प्रवक्ता एवं महायुति के संयोजक संदीप खांडेकर, शिवसेना(शिंदे गुट) के पुणे शहर के अध्यक्ष नाना भागिरे, उप नेता अजय भोंसले, एनoसीoपीo(अजीत पवार गुट) के अध्यक्ष दीपक मानकर, दत्ता सर्वे जी एवं रिपब्लिकन पार्टी ऑफ़ इंडिया के शहर अध्यक्ष बाला साहब जान राव आदि उपस्थित रहे। बारामती संसदीय क्षेत्र में महाराष्ट्र प्रदेश के अध्यक्ष बावन कुले, पूर्व मंत्री हर्षवर्धन पाटील नगर अध्यक्ष वासुदेव काले उपस्थित थे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story