राम माधव होंगे देश के अगले शिक्षा मंत्री!

राम माधव को संगठन से हटाये जाने को लेकर भले ही हैरत जताई जा रही हो, पर हक़ीक़त यह है कि मोदी कैबिनेट के अगले विस्तार में राम माधव को शिक्षा महकमे की ज़िम्मेदारी सौंपी जा सकती है।

RSS-BJP leader Ram Madhav MAy Be Next Education Minister In India

राम माधव (Photo Social Media)

योगेश मिश्र

लखनऊः राम माधव को संगठन से हटाये जाने को लेकर भले ही हैरत जताई जा रही हो, पर हक़ीक़त यह है कि उन्हें इससे ज़्यादा महत्वपूर्ण ज़िम्मेदारी देने का फ़ैसला कर लिये जाने के बाद महासचिव पद से छुट्टी दी गयी है। मोदी कैबिनेट के अगले विस्तार में राम माधव को शिक्षा महकमे की ज़िम्मेदारी सौंपी जा सकती है।

जानें राम माधव के बारें मेंः

राम माधव मूलतः आरएसएस के प्रचारक हैं। वे 1981 में संघ से पूरी तरह जुड़ गए थे। संघ में वे महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों में रहे। माधव 2003 से 2014 तक संघ के राष्ट्रीय प्रवक्ता भी रहे।इसके बाद वे 2014 में भारतीय जनता पार्टी के महासचिव बनाये गए।

ये भी पढ़ेंः केजरीवाल को टक्कर देने वाली नूपुर शर्मा ने लंदन से की है कानून की पढ़ाई

फ़िल्म सेंसर बोर्ड के डायरेक्टर रह चुके राम माधव

राम माधव फ़िल्म सेंसर बोर्ड के डायरेक्टर भी रह चुके हैं। माधव आन्ध्र प्रदेश के हैं। उन्होंने आँध्रप्रदेश से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा की डिग्री ली है। इसके अलावा माधव ने कर्नाटक की मैसूर यूनिवर्सिटी से राजनीती विज्ञानं में पीजी किया है।

RSS-BJP leader Ram Madhav MAy Be Next Education Minister In India

जम्मू कश्मीर में पीडीपी और भाजपा की सरकार बनाने के मुख्य सूत्रधार

राम माधव जम्मू कश्मीर में पीडीपी और भाजपा की सरकार बनाने के मुख्य सूत्रधार रहे।2014 में अमेरिका के मेडिसन स्क्वायर में हुए प्रधानमंत्री के भव्य कार्यक्रम के आयोजन में माधव की महत्वपूर्ण भूमिका थी।

ये भी पढ़ेंः अटल जी की सेवा से राजनीति का मेवा खा पाये जसवंत सिंह

भारतीय जनता पार्टी में महत्वपूर्ण भूमिका

पूर्वोत्तर में भारतीय जनता पार्टी के प्रसार में राम माधव ने सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। असम में कांग्रेस के कद्दावर नेता हेमंत विश्वा शर्मा को भाजपा में लाने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका रही।पूर्वोत्तर और खासकर त्रिपुरा में भारतीय जनता पार्टी की सरकारें बनवाने में उनका बड़ा हाथ रहा। केंद्र सरकार और नगा संगठनों के बीच हुए समझौते की भूमिका भी राम माधव ने तैयार कराई थी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App