×

केरल: नहीं माने मोहन भागवत, DM के आदेश के बावजूद फहराया तिरंगा

aman
By aman
Published on: 15 Aug 2017 6:10 AM GMT
केरल: नहीं माने मोहन भागवत, DM के आदेश के बावजूद फहराया तिरंगा
X

तिरुअनंतपुरम: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत ने मंगलवार (15 अगस्त) को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर केरल में तिरंगा फहराया। मोहन भागवत ने पलक्कड़ में तिरंगा लहराया।

बता दें, कि वहां के डीएम ने उन्हें ऐसा करने से मना किया था। डीएम का आदेश था कि कोई भी राजनेता स्कूल में तिरंगा नहीं फहराए। बावजूद इसके भागवत ने ऐसा किया। ज्ञात हो, कि यहां के डीएम का आदेश था कि उस स्कूल में कोई भी टीचर या कोई चुना हुआ व्यक्ति ही तिरंगा फहराए।



आरएसएस कार्यकर्ताओं पर हमलों में हुई बढ़ोतरी

गौरतलब है, कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और आरएसएस लंबे समय से केरल में अपनी पैठ बनाने को जुटी है। केरल में संघ कार्यकर्ताओं पर हमले और हत्या के मामलों में भी बढ़ोतरी हुई है। वहीं कई ऐसे भी मामले सामने आये हैं जिनमें आरएसएस कार्यकर्ताओं का हाथ होने के सबूत मिले हैं। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी केरल में बीजेपी नेताओं के खिलाफ होने वाले हादसों को लेकर कई बार सार्वजनिक मंचों से आवाज उठा चुके हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story