×

#Ryan School Murder: केंद्र, सीबीआई व हरियाणा सरकार को नोटिस

Rishi
Published on: 11 Sep 2017 12:29 PM GMT
#Ryan School Murder: केंद्र, सीबीआई व हरियाणा सरकार को नोटिस
X

नई दिल्ली : सर्वोच्च न्यायालय ने गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल के शौचालय में सात साल के छात्र की हत्या के मामले में छात्र के पिता की याचिका पर सोमवार को केंद्र सरकार, सीबीएसई, सीबीआई और हरियाणा सरकार को नोटिस जारी किया। मृत छात्र प्रद्युम्न के पिता वरुण चंद्र ठाकुर ने अपने बेटे की 8 सितंबर को हुई हत्या की सीबीआई जांच की मांग को लेकर शीर्ष अदालत के दरवाजे पर दस्तक दी है।

ये भी देखें:नहीं चढ़ेगा बच्चा चाइल्ड अब्यूज की बली, अगर उसके साथ इस तरह रहेंगे फ्रेंडली

प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा, न्यायमूर्ति ए.एम. खानविलकर व न्यायमूर्ति डी.वाई. चंद्रचूड़ की खंडपीठ ने स्कूलों में छात्रों की सुरक्षा के लिए दिशा निर्देश बनाने की मांग वाली याचिका पर केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री और सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) को भी नोटिस जारी किया।

ये भी देखें:अस्पताल में पिछले 5 दिन से नहीं है पैरासिटामोल इंजेक्शन, तो ऐसे होगा मरीजों का इलाज

प्रद्युम्न के पिता वरुण ने मौत का कारण बनी स्कूल प्रशासन की लापरवाही की जांच के लिए एक समिति बनाने की मांग की। उन्होंने बच्चों की सुरक्षा से संबंधित मामलों में स्कूलों को जवाबदेह बनाने की मांग भी की।

पुलिस ने कहा कि इस मामले में एक बस कंडक्टर को गिरफ्तार किया गया है और उसने अपना अपराध कबूल कर लिया है। साथ ही स्कूल के प्राचार्य को निलंबित किया गया है, जबकि दो कर्मचारियों को लापरवाही के बरतने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

ये भी देखें:और वो लौट आया! लखीमपुर का जीतन खोल रहा राज पिछले जनम के

रेयान इंटरनेशनल स्कूल गुरुग्राम के भोंडसी में सोहना रोड पर स्थित है। इस स्कूल के पास ही एक शराब की दुकान थी, जिसमें गुस्साए अभिभावकों ने रविवार को आग लगा दी थी। प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया था, जिसमें पत्रकारों सहित कई लोग घायल हो गए थे।

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=3ymqZblC_I4[/embed]

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story