×

Sahara India: सहारा इंडिया के निवेशकों के लिए बड़ी खबर, ब्याज के साथ पूरे पैसे की होगी वापसी!

Sahara India Money Refund: अगर आपने भी सहारा इंडिया में भारी भरकम निवेश किया है तो आपके लिए एक खुशखबरी है। आपको अपने निवेश किया हुआ पैसा ब्याज के साथ वापस मिल सकता है।

Vidushi Mishra
Published on: 30 July 2022 4:50 AM GMT
sahara india
X

सहारा इंडिया (फोटो- सोशल मीडिया)

Sahara India News: यदि आपने भी सहारा इंडिया में भारी भरकम निवेश किया है तो आपके लिए एक खुशखबरी है। आपको अपने निवेश किया हुआ पैसा ब्याज के साथ वापस मिल सकता है। सरकार भी इस कोशिश में लगी हुई कि जिन निवेशकों ने अपने खून-पसीने की कमाई इस कंपनी में लगा दिया, उनके पैसे जल्द से जल्द उन्हें मिले। सहारा में निवेश करने वाले करोड़ों निवेशक काफी समय से तनाव में जी रहे हैं। ऐसे लोग अपने डूबे हुए पैसे को वापस पाने के लिए दर – दर की ठोंकरें खा रहे हैं।

ब्याज के साथ पैसा लौटाने का आदेश

इस बीच बिहार के गोपालगंज जिले से इसे लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। गोपालगंज में कंज्यूमर फोरम ने सहारा इंडिया को जमा की गई राशि का भुगतान 9 प्रतिशत ब्याज के साथ करने को कहा है।

इतनी ही नहीं फोरम ने कंपनी से वादी को शारीरिक, मानसिक और आर्थिक क्षति की भरपाई करने का आदेश भी दिया है। इसके लिए कंपनी को 10 हजार रूपये और देने होंगे। वादी ने फोरम में दायर अपनी याचिका में सहारा इंडिया पर समय पूरा होने के बाद भी प्लान के मुताबिक भुगतान न करने का आरोप लगाया था।

सहारा ने कहा था मेरे पैसे सेबी के पास

सहारा इंडिया ने हाल ही में विभिन्न अखबारों में एक विज्ञापन के जरिए सेबी को घेरने की कोशिश की थी। अपने ऊपर लग रहे गबन करने के आरोपों से पल्ला झाड़ने की कोशिश करते हुए इन विज्ञापनों में सहारा ने कहा था कि उसके 25 हजार करोड़ रूपये सेबी के पास हैं, फिर भी वह निवेशकों के पैसे लौटा नहीं रही है। सहारा का कहने का मतलब था कि निवेशकों के पैसे अब सेबी के पास हैं, लिहाजा उसे जल्द से जल्द भुगतान करना चाहिए।

वहीं सेबी ने अभी तक 17,526 एलिजिबल बॉन्डहोल्डर्स को 138.07 करोड़ रूपये रिफंड किया है। आगे के रिफंड के लिए सुप्रीम कोर्ट से डायरेक्शन मांगा है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story