×

सिख विरोधी दंगेः सज्जन को जाना होगा जेल, कोर्ट ने ठुकराई याचिका

सिख विरोधी दंगों के एक मामले में उम्रकैद की सजा पाए पूर्व कांग्रेस सांसद सज्जन कुमार ने आत्मसमर्पण के लिए दिल्ली हाईकोर्ट में अर्जी दे  1 महीने का समय मांगा था। लेकिन कोर्ट ने याचिका खारिज कर दी। याचिका खारिज होने के बाद अब सज्जन को 31 दिसंबर से पहले ही जेल जाना होगा।

Rishi
Published on: 21 Dec 2018 5:59 AM GMT
सिख विरोधी दंगेः सज्जन को जाना होगा जेल, कोर्ट ने ठुकराई याचिका
X

नई दिल्ली : सिख विरोधी दंगों के एक मामले में उम्रकैद की सजा पाए पूर्व कांग्रेस सांसद सज्जन कुमार ने आत्मसमर्पण के लिए दिल्ली हाईकोर्ट में अर्जी दे 1 महीने का समय मांगा था। लेकिन कोर्ट ने याचिका खारिज कर दी।

ये भी देखें : सिख विरोधी दंगेः सज्जन और अन्य आरोपियों के खिलाफ सुनवाई 22 जनवरी तक स्थगित

याचिका खारिज होने के बाद अब सज्जन को 31 दिसंबर से पहले ही जेल जाना होगा। पूर्व सांसद ने आत्म समर्पण करने के लिए 30 जनवरी तक मोहलत मांगी थी। याचिका में तर्क दिया गया था कि परिवार और संपत्ति से जुड़े मामले सुलझाने के लिए सज्जन को समय चाहिए।

सज्जन के अधिवक्ता अनिल शर्मा ने याचिका दायर की थी।

ये भी देखें : अब हवा में महल खड़ा करने वालों को होगी 2 साल की सजा, 10 लाख का जुर्माना

पूर्व की एनडीए सरकार ने दंगों की जांच के लिए नानावटी जांच आयोग बनाया था। इस आयोग ने दिल्ली छावनी व पुल बंगश इलाकों में हुई हत्याओं की जांच दोबारा करने की सिफारिश की। जांच सीबीआई को सौंपी गई। सीबीआई ने जांच के बाद इन मामलों में 2010 में कड़कड़डूमा कोर्ट में दो आरोप पत्र दाखिल किए थे।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story