Sakshi Malik: ‘हमें त्याग करना चाहिए’.... बजरंग और विनेश के कांग्रेस में शामिल होने पर साक्षी मलिक ने कही ये बड़ी बात

Sakshi Malik Reaction: मीडिया से बात करते हुए ओलंपिक पदक विजेता पहलवान साक्षी मलिक ने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस में शामिल होने का फैसला पूरी तरह से दोनों एथलीटों की निजी पसंद है।

Network
Newstrack Network
Published on: 6 Sep 2024 9:55 AM GMT (Updated on: 6 Sep 2024 10:26 AM GMT)
Sakshi Malik Reaction
X

Sakshi Malik Reaction (सोशल मीडिया) 

Sakshi Malik Reaction: ओलंपियन पहलवान बजरंग पुनिया और विनेश फोगट अब खेल के साथ सियासी अखाड़े में भी विरोधियों को मात देते हुए नजर आएंगे। हो सकता है कि हरियाणा विधानसभा चुनाव-2024 से ही दोनों पहलवानों की सियासी पारी की शुरुआत हो जाए। रेलवे नौकरी से इस्तीफा देने के बाद विनेश फोगाट कांग्रेस में आज में शामिल हो गईं। साथ ही, बजरंग पुनिया भी कांग्रेस का शामिल हुए। दोनों पहलवानों के कांग्रेस में शामिल होने पर ओलंपिक पदक विजेता पहलवान साक्षी मलिक ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

विनेश और बजरंग के राजनीतिक पारी पर मालिक ने कही ये बात

मीडिया से बात करते हुए ओलंपिक पदक विजेता पहलवान साक्षी मलिक ने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस में शामिल होने का फैसला पूरी तरह से दोनों एथलीटों की निजी पसंद है। जब उनसे पूछा गया कि क्या वह खुद राजनीति नहीं आएंगी, इस पर साक्षी मलिक ने कहा कि वह खुद राजनीति में नहीं उतरेंगी, क्योंकि वह कुश्ती में महिलाओं के हित को आगे बढ़ाना चाहती हैं।

‘मेरा मानना हमें त्याग करना चाहिए’

साक्षी मलिक ने कहा कि मुझे कई राजनीतिक प्रस्ताव भी मिले, मगर उन्हें लेने से इनकार कर दिया। वह कुश्ती में महिलाओं के लिए अपनी लड़ाई के प्रति सच्ची रहने में विश्वास करती हैं। मेरा मानना है कि हमें त्याग करना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमारे आंदोलन, महिलाओं के लिए लड़ाई को गलत धारणा नहीं दी जानी चाहिए... मेरी ओर से, आंदोलन जारी है... मुझे भी प्रस्ताव मिले थे, लेकिन मैं देखना चाहती थी कि मैंने आखिर तक क्या शुरू किया। जब तक फेडरेशन साफ नहीं हो जाता और महिलाओं का शोषण बंद नहीं हो जाता, मेरी लड़ाई जारी रहेगी। लड़ाई सच्ची है और यह जारी रहेगी।

‘मेरी लड़ाई केवल एक व्यक्ति से’

यौन शोषण मुद्दे पर बोलते हुए साक्षी मालिक ने कहा कि उनकी लड़ाई केवल एक व्यक्ति बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ है और वह हरियाणा में चुनाव से पहले राजनीतिक अभियानों में शामिल नहीं होंगी। मैं गैर-राजनीतिक हूं। मैं रेलवे में काम करती हूं। मैं किसी पार्टी से जुड़ी नहीं हूं, इसलिए मैं किसी पार्टी के प्रचार अभियान में शामिल नहीं होऊंगी।

बजरंग पुनिया नहीं लड़ेंगे चुनाव!

बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट शुक्रवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। पार्टी ने शामिल होने से पहले दोनों पहलवानों ने दिल्ली में कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की। इसके बाद विनेश और बजरंग कांग्रेस राष्ट्रीय मुख्यालय में हाथ का दामन थाम लिया। सूत्रों की मानें तो बजरंग पुनिया विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे, पार्टी उन्हें विस चुनाव के लिए हरियाणा कांग्रेस की प्रचार समिति का सह-अध्यक्ष नियुक्त किए जाने की संभावना है, जबकि विनेश फोगाट चुनाव लड़ेंगी। आज शाम को फोगाट की सीट भी फाइनल हो सकती है। इससे पहले बुधवार को विनेश फोगट और बजरंग पुनिया ने राष्ट्रीय राजधानी में लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से मुलाकात की।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story