×

टेरर फंडिंग मामले में शाहिद युसूफ को 27 नवंबर तक न्यायिक हिरासत में भेजा

आतंकवादियों को रकम मुहैया कराने के मामले में गिरफ्तार आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन के चीफ सैयद सलाहुद्दीन के बेटे सैयद शाहिद यूसुफ को राष्ट्रीय जांच सुरक्षा (एनआईए) एजेंसी की विशेष अदालत ने बुधवार को (27 नवंबर) तक न्यायिक हिरासत में भेजा दिया है।

priyankajoshi
Published on: 1 Nov 2017 1:15 PM GMT
टेरर फंडिंग मामले में शाहिद युसूफ को 27 नवंबर तक न्यायिक हिरासत में भेजा
X

नई दिल्ली: आतंकवादियों को रकम मुहैया कराने के मामले में गिरफ्तार आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन के चीफ सैयद सलाहुद्दीन के बेटे सैयद शाहिद यूसुफ को राष्ट्रीय जांच सुरक्षा (एनआईए) एजेंसी की विशेष अदालत ने बुधवार को (27 नवंबर) तक न्यायिक हिरासत में भेजा दिया है।

शाहिद सऊदी अरब में रह रहे हिजबुल आतंकी एजाज अहमद भट्ट के संपर्क में था, उसपर घाटी में आतंकी घटनाओं के लिए फंड जुटाने और उनको बढ़ावा देने का आरोप है।

शाहिद जम्मू कश्मीर के सिंचाई विभाग में काम करता है। शाहिद ने माना है कि उसने एजाज को वेस्टर्न यूनियन के जरिए पैसे ट्रांसफर किए थे। राष्ट्रीय जांच एजेंसी का कहना है कि फंड सऊदी और भारत दोनों तरफ से ट्रांसफर हुए थे। जो पैसा ट्रांसफर हुआ वह हिजबुल को फंड देने के लिए था। पैसा 2011, 2012, 2013 और 2014 में यूसुफ को चार किश्तों में भेजा गया था।

एनआईए के मुताबिक, दोनों ने कई बार फोन पर भी बात की थी। 2011 के टेरर फंडिंग केस में छह और आरोपी भी थे। जिसमें से चार गुलाम मोहम्मद भट्ट, मोहम्मद सादिक गनी, गुलाम जिलानी लीलू, अहमद डग्गा तिहाड़ में बंद हैं और बाकी दो मोहम्मद मकबूल पंडित और एजाज भट्ट फरार हैं।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story