×

रविशंकर प्रसाद ने कहा- मुस्लिम हमें नहीं देते वोट, पर हम उनका सम्मान करते हैं, विपक्षियों ने दिया ये जवाब

रविशंकर प्रसाद ने कहा, मुसलमान बीजेपी को वोट नहीं देते, लेकिन फिर भी हम उनका ख्याल रखते हैं। उनके इन बयानों के बाद विपक्ष पार्टियों में सरगर्मी मची हुई है।

sujeetkumar
Published on: 22 April 2017 10:54 AM GMT
रविशंकर प्रसाद ने कहा- मुस्लिम हमें नहीं देते वोट, पर हम उनका सम्मान करते हैं, विपक्षियों ने दिया ये जवाब
X

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि मुसलमान बीजेपी को वोट नहीं देते हैं, लेकिन फिर भी हम उनका ख्याल रखते हैं, ताकि उन्हें किसी तरह परेशानी ना हो। रविशंकर प्रसाद शुक्रवार को एक मोटर वेहिकल कंपनी के कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे। जहां उन्होंने ये बयान दिए थे। उनके इन बयानों के बाद विपक्ष पार्टियों में सरगर्मी मची हुई है।

शनिवार (22अप्रैल) को कांग्रेस की ओर से पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने तीखा विरोध जताते हुए कहा कि मुझे इसके पीछे कोई वजह नजर नहीं आती कि क्यों कोई ये समझता है कि समाज का विशेष हिस्सा उन्हें वोट नहीं करता। उन्होंने कहा कि हमें ये जानना चाहिए पार्टी को किसने वोट किया किसने नहीं? और वोट न मिलने का कारण जानना चाहिए।

औवेसी के तीखे बोल

इस बीच ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद असदउद्दीन ओवैसी ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। औवेसी का कहना है कि वो कौन होते हैं हमे पवित्रता और स्वतंत्रता देने वाले। हमें यह अधिकार दिया गया है कि किसे वोट देना है और संविधान इसकी रक्षा करता है ।

क्या कहा था रविशंकर प्रसाद ने

पिछले कुछ दिनों से बीजेपी के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है, लेकिन इसके बावजूद भी हमें जनता का आशीर्वाद मिल रहा है। देश के 15 राज्यों में हमारी सरकार है, 13 राज्यों में हमारी पार्टी के मुख्यमंत्री हैं, जो देश की सत्ता भी संभाल रहे हैं। बीजेपी की सरकार में किसी भी मुस्लिम को परेशान नहीं किया गया। हमने कभी भी मुस्लिमों से उनका हक नहीं छीना है।

रविशंकर प्रसाद ने पद्म श्री से सम्मानित अनवर उल हक का उदाहरण देते हुए कहा कि अनवर पश्चिम बंगाल में चाय बागान मजदूर हैं, और उन्होंने जनता की भलाई के लिए अच्छा काम किया है, इसलिए सरकार ने उनके काम की सराहना की।

पीएम नरेंद्र मोदी ने अनवर को फोन कहा कि हम आपके अच्छे काम के लिए आपको सम्मानित करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि पहले बहुत गलत तरीके से सम्मान दिए जाते रहे हैं, लेकिन अब इस चलन को बदला जाएगा।

sujeetkumar

sujeetkumar

Next Story