×

Dimple Yadav Video: मोदी-योगी पर डिंपल यादव का बड़ा हमला, बोलीं-मणिपुर के साथ यूपी की भी बात होनी चाहिए

Dimple Yadav Video: यूपी के मैनपुरी से सांसद डिंपल यादव ने अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान मणिपुर मामले के साथ-साथ महंगाई और यूपी में महिलाओं पर हो रहे अत्याचार को लेकर केंद्र के साथ ही यूपी सरकार पर भी जमकर निशाना साधा।

Ashish Pandey
Published on: 8 Aug 2023 11:49 AM GMT

Dimple Yadav Video: लोकसभा में विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर मंगलवार को चर्चा शुरू हुई। यह चर्चा कुल 16 घंटों तक चलेगी। इस अविश्वास प्रस्ताव को लेकर विपक्षी नेताओं ने एक-एक करके मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। कांग्रेस के गौरव गोगोई ने मणिपुर हिंसा को लेकर पीएम मोदी पर एक के बाद एक कई सवाल दागे तो वहीं यूपी के मैनपुरी से समाजवादी पार्टी की सांसद डिंपल यादव ने मणिपुर मामले पर मोदी सरकार को घेरते हुए जमकर प्रहार किया। वह यहीं नहीं रूकीं उन्होंने यूपी की योगी सरकार को भी निशाने पर लिया। डिंपल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सिर्फ नफरत की राजनीति करती है।

अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान सपा सांसद (Dimple Yadav in Lok Sabha) ने कहा कि बीजेपी मणिपुर के साथ राजस्थान, छत्तीसगढ़ की चर्चा करना चाहती है तो फिर यूपी, गुजरात और एमपी की भी बात होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में महिलाओं का उत्पीड़न हो रहा है और इसे रोकने में इनकी डबल इंजन की सरकार पूरी तरह फेल है। कहा कि मणिपुर की घटना के कारण भारत का पूरी दुनिया में अपमान हुआ है, मणिपुर की हिंसा राज्य द्वारा प्रायोजित थी।

...तो इस बारे में पता ही नहीं लगता-

सपा प्रमुख अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव ने कहा कि अगर सोशल मीडिया के जरिए विजुअल निकलकर नहीं आते तो किसी को इस बारे में पता ही नहीं लगता। उन्होंने कहा, सरकार बताए कि आखिर मणिपुर में कितनी गिरफ्तारी हुई हैं और कितने लोगों पर एक्शन लिया गया है। कहा, हमने प्रधानमंत्री से केवल मणिपुर पर बयान की मांग की थी, लेकिन अब जब इस विषय पर चर्चा हो ही रही है तब भी प्रधानमंत्री सदन में नहीं हैं।

उन्होंने कहा समाजवादी पार्टी बार-बार महंगाई का मुद्दा उठा रही है, लेकिन आज मिडिल क्लास और गरीब तबका पूरी तरह परेशान है। इस सरकार से न महंगाई रुक रही है और न ही बॉर्डर पर घुसपैठ। आज का युवा बेरोजगार है, दूसरी ओर सरकार ईडी-सीबीआई का खौफ दिखाकर आवाज उठाने वाले लोगों को दबाने का काम कर रही है। डिंपल यादव ने कहा कि इस सरकार के राज में कानून व्यवस्था नहीं है, यूपी में लोगों की आवाज को कुचला जा रहा है। बता दें कि अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के लिए 16 घंटे का समय तय हुआ है, मंगलवार को चर्चा की शुरुआत कांग्रेस की ओर से सांसद गौरव गोगोई ने की। इस बहस में कई बड़े नेताओं को बोलना है, जिसमें राहुल गांधी, अमित शाह, निर्मला सीतारमण, ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत अन्य नेता शामिल हैं। अविश्वास प्रस्ताव पर 8 अगस्त को शुरू हुई चर्चा 10 अगस्त को खत्म होगी, उसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब देंगे।

Ashish Pandey

Ashish Pandey

Next Story