×

अखिलेश ने शिवपाल, ओपी राजभर को किया आजाद, कहा- 'जहां ज्यादा सम्मान मिले वहां जाएं'

Samajwadi Party: बता दें शिवपाल और ओपी राजभर ने राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को अपना वोट दिया था. इसके साथ ही राजभर ने अखिलेश के साथ गठबंधन तोड़ने के भी संकेत दिए थे

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 23 July 2022 10:32 AM GMT (Updated on: 23 July 2022 10:34 AM GMT)
SP writes a letter to Shivpal Yadav, Om Prakash Rajbhar
X

SP writes a letter to Shivpal Yadav, Om Prakash Rajbhar (Image: Newstrack)

Click the Play button to listen to article

Samajwadi Party: समाजवादी पार्टी ने अपने विधायक शिवपाल यादव और सहयोगी ओम प्रकाश राजभर को स्वतंत्र कर दिया है। पार्टी की ओर से दोनों नेताओं को जारी चिट्ठी में कहा गया है कि आपको जहां सम्मान मिल रहा हो आप जा सकते हैं।

बता दें शिवपाल और ओपी राजभर ने राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को अपना वोट दिया था. इसके साथ ही राजभर ने अखिलेश के साथ गठबंधन तोड़ने के भी संकेत दिए थे. शिवपाल भी लगातार अखिलेश पर हमला बोलते रहते हैं. ऐसे में सपा प्रमुख ने अब इन दोनों नेताओं से अपना पीछा छुड़ाने का फैसला किया है.


शिवपाल, राजभर को सपा की चिट्ठी

समाजवादी पार्टी के आधिकारिक लेटर पैड पर जो पत्र शिवपाल के नाम जारी किया गया है उसमें लिखा गया है 'माननीय शिवपाल सिंह यादव जी अगर आपको लगता है कहीं ज्यादा सम्मान मिलेगा तो वहां जाने के लिए आप स्वतंत्र हैं '

वहीं ओमप्रकाश राजभर को लिखे पत्र में कहा गया है 'ओम प्रकाश राजभर जी समाजवादी पार्टी लगातार भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ लड़ रही है. आपका भारतीय जनता पार्टी के साथ गठजोड़ है और लगातार भारतीय जनता पार्टी को मजबूत करने के लिए काम कर रहे हैं. अगर आपको लगता है कहीं ज्यादा सम्मान मिलेगा तो वहां जाने के लिए आप स्वतंत्र हैं.


बीजेपी का अखिलेश यादव पर हमला

समाजवादी पार्टी पर यूपी बीजेपी के प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर जोरदार हमला बोला है. उन्होंने कहा है की 'सपा का मूल चरित्र ऐसा ही रहा है, जिसका भी हाथ पकड़ा उसका हाथ झटक भी दिया है,पहले कांग्रेस बसपा और अब शिवपाल और राजभर,जिसने अपने पिता को गच्चा दिया हो वह अपने सहयोगियों के साथ कैसे रह सकता है.

गौरतलब है कि द्रौपदी मुर्मू की जीत के बाद बीजेपी सरकार ने सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के मुखिया ओमप्रकाश राजभर को रिटर्न गिफ्ट देते हुए उन्हें वाई श्रेणी की सुरक्षा प्रदान कर दी है. जिसके बाद राजभर का बीजेपी के साथ जाने की संभावना को और बल मिल गया है. क्योंकि अखिलेश की ओर से

अधिकारिक तौर से अब पत्र लिखकर ओपी राजभर से पीछा छुड़ा लिया गया है. वही चाचा शिवपाल भी अपनी पार्टी को मजबूत करने में लगे हैं. वह सपा के टिकट पर ही जसवंत नगर से विधायक हैं लेकिन चुनाव के बाद ही चाचा भतीजे के बीच फिर से मनमुटाव बढ़ गया तो उन्हें भी जाने के लिए कह दिया गया है.

Rakesh Mishra

Rakesh Mishra

Next Story