समझौता एक्सप्रेस: अब 110 लोगों के लिए राहत बनी ये ट्रेन

समझौता एक्सप्रेस ट्रेन को सुरक्षा का बहाना देकर पाकिस्तान ने रोक दिया है। इससे भारत से पाकिस्तान जाने वाले 62 और पाकिस्तान से भारत आने वाले 110 मुसाफिर अटारी-वाघा बॉर्डर पर फंसे हुए हैं। दिल्ली अटारी एक्सप्रेस सुबह अटारी स्टेशन पर पहुंच चुकी है लेकिन पाकिस्तान की तरफ से आने वाली ट्रेन को वाघा में रोक दिया गया है।

Published by Roshni Khan Published: August 8, 2019 | 5:33 pm
Modified: August 8, 2019 | 6:02 pm

नई दिल्ली: समझौता एक्सप्रेस ट्रेन को सुरक्षा का बहाना देकर पाकिस्तान ने रोक दिया है। इससे भारत से पाकिस्तान जाने वाले 62 और पाकिस्तान से भारत आने वाले 110 मुसाफिर अटारी-वाघा बॉर्डर पर फंसे हुए हैं। दिल्ली अटारी एक्सप्रेस सुबह अटारी स्टेशन पर पहुंच चुकी है लेकिन पाकिस्तान की तरफ से आने वाली ट्रेन को वाघा में रोक दिया गया है।

पाकिस्तान ने भारत में अपने क्रू मेंबर की सुरक्षा का हवाला देकर ट्रेन को आगे नहीं बढ़ने दिया है। इस बीच यात्रियों को लाने के लिए भारतीय क्रू के साथ अटारी से एक इंजन वाघा के लिए रवाना हो चुका है। यही इंजन ट्रेन को अटारी तक लेकर आएगा।

ये भी देखें:OMG: यहां पुरुष हो रहे प्रेग्नेंट, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

भारतीय क्रू यात्रियों को वाघा से लेकर आएगा

उत्तर रेलवे के प्रवक्ता दीपक कुमार ने कहा है कि भारतीय क्रू मेंबर अटारी से इंजन लेकर वाघा बार्डर जा रहे हैं। वहां से ट्रेन को अटारी लाएंगे, उसी ट्रेन में बैठकर भारत आने वाले यात्री अटारी आएंगे, फिर इसी ट्रेन में पाकिस्तान जाने वाले यात्रियों को वाघा ले जाया जाएगा। यानी भारतीय ड्राइवर ही ट्रेन को वाघा में छोड़कर वापस आएंगे। फिर भारतीय ड्राइवर ट्रेन लेकर वापस भारत आ जाएंगे। इस बीच इंजन अटारी से रवाना हो चुका है।

ये भी देखें:बिजली-पानी के बाद अब केजरीवाल सरकार इन्टरनेट भी देगी मुफ्त

समझौता एक्सप्रेस, दिल्ली अटारी एक्सप्रेस, दिल्ली, वाघा, अटारी, लाहौर, भारतीय रेल, तनाव भारत की ओर से बुधवार रात को 62 मुसाफिर दिल्ली-अटारी एक्सप्रेस ट्रेन से अटारी रवाना हुए थे।

ये भी देखें:मेरी प्यारी बहन सुषमा- जैसा कोई और नहीं

7 अगस्त को रवाना हुई थी दिल्ली-अटारी एक्सप्रेस

भारत से बुधवार रात को 62 मुसाफिर दिल्ली-अटारी एक्सप्रेस ट्रेन से अटारी रवाना हुए थे। उधर पाकिस्तान के लाहौर से सुबह 110 मुसाफिर भारत आने के लिए समझौता एक्सप्रेस ट्रेन में सवार हुए। दिल्ली अटारी एक्सप्रेस ट्रेन सुबह अटारी सीमा पर पहुंची लेकिन पाकिस्तान की तरफ से आने वाली ट्रेन को वाघा में रोक दिया गया और भारत की ओर से पूर्ण आश्वासन के बावजूद उसे सीमा पार कर अटारी नहीं आने दिया गया। पाकिस्तान के इस फैसले से इससे भारत की तरफ आने वाले यात्री वाघा तक ही आ पा रहे हैं। साथ ही भारत से पाकिस्तान की तरफ आने ​वाले लोग भी अटारी (भारत) में ही अटके हुए हैं।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App