×

Sandeshkhali Incident: मास्टरमाइंड शेख शाहजहां के भाई पर FIR, हिरासत में लिए गए TMC विधायक अजित मैती

Sandeshkhali Incident: सीएम ममता बनर्जी पर आरोपियों खासकर मामले के मास्टमाइंड माने जाने जा रहे शेख शाहजहां के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का भारी दबाव है।

Krishna Chaudhary
Published on: 26 Feb 2024 3:12 AM GMT (Updated on: 26 Feb 2024 3:17 AM GMT)
Sandeshkhali violence
X

Sandeshkhali violence News (photo: social media ) 

Sandeshkhali Incident: संदेशखाली की घटना को लेकर पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ तृणमुल कांग्रेस भारी दबाव में है। यौन उत्पीड़न की शिकार हुई महिलाओं के वीडियो सोशल मीडिया पर जंगल में लगी आग की तरह वायरल हो रहे हैं, जिसके कारण पूरे देश में ममता सरकार की भारी फजीहत हो रही है। सीएम ममता बनर्जी पर आरोपियों खासकर मामले के मास्टमाइंड माने जाने जा रहे शेख शाहजहां के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का भारी दबाव है। शाहजहां जनवरी से ही फरार चल रहा है। उसकी गिरफ्तारी न होने को लेकर कलकत्ता हाईकोर्ट भी राज्य सरकार को फटकार लगा चुकी है।

चौतरफा दबाव का सामना कर रही टीएमसी ने अब शेख शाहजहां के परिवार से दूरी बनानी शुरू कर दी है। उसके भाई शेख सिराजुद्दीन को संदेशखाली तृणमुल अध्यक्ष पद से हटाते हुए पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। इतना ही नहीं जमीन हड़पने के मामले में पुलिस ने उसके खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया है। संदेशखाली की घटना को लेकर पुलिस ने अब तक 72 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

हिरासत में लिए गए टीएमसी विधायक

उत्तर 24 परगना जिले के टीएमसी नेताओं पर जमीन हड़पने के आरोप हैं। इस मामले में एक और बड़ी कार्रवाई की खबर है। पुलिस ने पश्चिमी मेदिनीपुर के पिंगला विधानसभा सीट से टीएमसी विधायक अजित मैती को हिरासत में लिया है। भगोड़ा शेख शाहजहां के करीबी माने जाने वाले मैती पर भी स्थानीय लोगों के जमीन हड़पने के आरोप हैं।

दरअसल, कुछ दिनों पहले गुस्साई भीड़ ने अजित मैती के घर पर हमला बोल दिया था। ग्रामीणों से बचने के लिए टीएमसी विधायक को भागना पड़ा था और एक अन्य व्यक्ति के घर में शरण लेनी पड़ी थी। जहां से पुलिस ने उन्हें हिरासत में लिया है। संदेशखाली में तैनात एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने बताया कि मैती के ऊपर लगे आरोपों की जांच के बाद उन्हें अरेस्ट करने के बारे में फैसला लिया जाएगा।

निशाने पर स्थानीय सांसद नुसरत जहां

संदेशखाली बशीरहाट लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है। जहां से बांग्ला सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री नुसरत जहां टीएमसी से सांसद हैं। घटना के बाद से वो भी निशाने पर हैं। स्थानीय लोगों का आरोप है कि बीते पांच साल में नुसरत ने एकबार फिर क्षेत्र में अपना चेहरा नहीं दिखाया। यहां तक की संदेशखाली के तृणमुल विधायक सुकुमार महतो ने भी उन्हें घेरते हुए कहा कि अगर वो क्षेत्र का दौरा करतीं, तो लोगों का टीएमसी पर भरोसा मजबूत होता। वहीं, बीजेपी सांसद दिलीप घोष ने कहा कि एक तरफ जहां संदेशखाली जल रहा है, वहीं दूसरी तफर नुसरत जहां डॉग डे, चॉकलेट डे और वेलेंटाइन डे मना रही हैं।

टीएमसी सांसद ने सोशल मीडिया के जरिए अपनी सफाई पेश की है। उन्होंने एक्स पर एक बांग्ला अखबार का आर्टिकल शेयर करते हुए लिखा, मैंने खुशी के समय और मुसीबत के समय में अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों की सच्ची सेवा की है। नुसरत ने कहा कि संदेशखाली के मुद्दे पर राजनीति बंद होनी चाहिए। ममता बनर्जी पहले ही मदद भेज चुकी हैं। लोगों के कल्याण के लिए आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं।

केंद्रीय मंत्री ने ममता बनर्जी को दी ये सलाह

पश्चिम बंगाल की कूचबिहार सीट से सांसद और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री निशीथ प्रमाणिक ने फरार शाहजहां शेख की जांच के मामले में बंगाल पुलिस की भूमिका पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि अगर ममता बनर्जी शेख को गिरफ्तार करने में असमर्थ हैं तो उन्हें केंद्र की मदद लेनी चाहिए। केंद्र राज्य की मदद के लिए तैयार है। जिस शाहजहां शेख को बंगाल पुलिस खोज नहीं पा रही, उसे केंद्रीय एजेंसियां केवल एक घंटे में खोज कर निकाल लेंगे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story