×

ये कैसी बेबसी और लाचारी, नन्ही सी जान को ऐसे आना पड़ा धरती पर

पति ने बताया कि वह हरियाणा से बिहार जा रहे थे, पिछले कई दिनों से वह लोग डाउन के चलते हरियाणा में फंसे हुए थे, लेकिन पत्नी के गर्भवती होने के कारण वह बाहर निकलने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे थे, लेकिन जब दाना पानी खत्म हुआ तो हिम्मत करके घर से अपनी गृहस्थी को समेत कर निकल लिए ।

SK Gautam
Published on: 16 May 2020 3:17 PM GMT
ये कैसी बेबसी और लाचारी, नन्ही सी जान को ऐसे आना पड़ा धरती पर
X

लखनऊ: लॉक डाउन में फंसा संतो देवी का परिवार जब हरियाणा से चला तो उन्हें पता नहीं था कि यह सफर उनकी एक नई कहानी को जन्म देने वाला है । संतो देवी 9 महीने की गर्भवती थी । उनका ऑटो लखनऊ आगरा एक्सप्रेस वे पर चला जा रहा था कि अचानक उनके पेट में तेज दर्द होने लगा, और थोड़ी ही देर बाद रात में सुनसान हाइवे पर उन्होंने एक बच्चे को जन्म दे दिया ।

हिम्मत करके घर से अपनी गृहस्थी समेत निकल लिए

उनके पति ने बताया कि वह हरियाणा से बिहार जा रहे थे, पिछले कई दिनों से वह लोग डाउन के चलते हरियाणा में फंसे हुए थे, लेकिन पत्नी के गर्भवती होने के कारण वह बाहर निकलने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे थे, लेकिन जब दाना पानी खत्म हुआ तो हिम्मत करके घर से अपनी गृहस्थी समेत निकल लिए । जच्चा और बच्चा दोनों पूरी तरह स्वस्थ है ।

1- भगवान् मुसीबतें देता है तो हिम्मत देने में कोई कसर नहीं छोड़ता

2- परिवार के नए सदस्य ने लिया परिवार में प्रवेश

3- ये कैसी बेबसी और लाचारी

4- ये रोने का नहीं मुश्किलों का डंटकर सामना करने का वक्त

5- असीमित होती है नारी की सहनशीलता, इसीलिए वो कहलाती है शक्ति

6-जच्चा और बच्चा दोनों पूरी तरह स्वस्थ

इस लॉक डाउन में ऐसी-ऐसी तस्वीरें, जिनको आप देखकर नि:शब्द हो जायेंगे। लेकिन आप सच्चाई को झूठला नहीं सकते । इसको आपको स्वीकार करना ही पड़ता है। ये तस्वीरें हमारे कैमरामैन आशुतोष त्रिपाठी ने अपने कैमरे से देखा और इतिहास के लिए लॉक डाउन के दौरान होने वाली ऐसी घटनाओं को सुबूत के तौर पर अपने कैमरे में कैद कर लिया ।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story