×

संयुक्त किसान मोर्चा इस तारीख को दिल्ली के सभी प्रवेश मार्गों को करेगा जाम

राकेश टिकैत ने एक दावा करके बीजेपी की टेंशन बढ़ा दी है। टिकैत ने कहा कि इसी महीने आंदोलन के समर्थन में एक बीजेपी सांसद का इस्तीफा होगा, जितने बीजेपी के सांसद हैं, उतने दिन यह आंदोलन चलेगा।

Aditya Mishra
Published on: 5 March 2021 10:18 AM GMT
संयुक्त किसान मोर्चा इस तारीख को दिल्ली के सभी प्रवेश मार्गों को करेगा जाम
X
मुजफ्फरनगर की मीरापुर विधानसभा सीट से भाजपा के विधायक अवतार सिंह भडाना ने तीन कृषि कानूनों पर केंद्र के रुख का विरोध करते हुए पार्टी से इस्तीफा दे दिया था।

गाजियाबाद: केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का आंदोलन आज के दिन भी जारी है। किसान करीब 100 दिन से अपनी मांगों को लेकर सिंघु बॉर्डर पर डटे हुए हैं।

किसानों का कहना है कि जब तक सरकार उनकी मांगे पूरी नहीं कर देती हैं तब तक आंदोलन जारी रहेगा। शुक्रवार को चंडीगढ़ के सेक्टर 35 के किसान भवन में संयुक्त किसान मोर्चा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि छह मार्च को दिल्ली के सभी प्रवेश मार्ग को पांच घंटे के लिए जाम करेंगे।

सुबह 11 बजे से लेकर 4 बजे तक दिल्ली में प्रवेश के सभी रास्तों को जाम किया जाएगा। हाईकोर्ट के वकील प्रेम सिंह भंगू की अध्यक्षता में आज ये प्रेस कांफ्रेंस आयोजित की गई थी। सभी ने कृषि कानून रद्द करने, गिरफ्तार किसानों को रिहा करने, झूठे मुकद्मे वापस लेने और न्यायिक जांच करने की मांग उठाई है।

farmers law संयुक्त किसान मोर्चा इस तारीख को दिल्ली के सभी प्रवेश मार्गों को करेगा जाम (फोटो:सोशल मीडिया)

नई संसद में सुरंगः रास्ता जाएगा पीएम आवास तक, VIP सुरक्षा-आवागमन होगा सुगम

जितने बीजेपी के सांसद हैं, उतने दिन यह आंदोलन चलेगा: टिकैत

वहीं किसान नेता राकेश टिकैत ने एक दावा करके भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की टेंशन बढ़ा दी है। टिकैत ने कहा कि इसी महीने आंदोलन के समर्थन में एक बीजेपी सांसद का इस्तीफा होगा, जितने बीजेपी के सांसद हैं, उतने दिन यह आंदोलन चलेगा।

बता दें कि इससे पहले मुजफ्फरनगर की मीरापुर विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक अवतार सिंह भडाना ने तीन कृषि कानूनों पर केंद्र के रुख का विरोध करते हुए पार्टी से इस्तीफा दे दिया था।

kisan protest संयुक्त किसान मोर्चा इस तारीख को दिल्ली के सभी प्रवेश मार्गों को करेगा जाम (फोटो:सोशल मीडिया)

घातक कोरोना पर आदेशः किसी भी दिन और समय लगेगी वैक्सीन, हुआ बड़ा एलान

बीजेपी के इस बड़े नेता ने किसानों के समर्थन में पहले ही दे दिया था इस्तीफा

भडाना का कहना था कि वो हमेशा किसानों के साथ खड़े रहे हैं और आगे भी रहेंगे। ऐसे में राकेश टिकैत के इस दावे से बीजेपी के कई बड़े नेताओं की नींद उड़ गई है।

सूत्रों की मानें तो इसको लेकर पार्टी के अंदर बातचीत शुरू हो गई है। किसान आंदोलन को जल्द से जल्द खत्म करने के लिए नई रणनीति पर विचार विमर्श किया जा रहा है।

कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसानों के आंदोलन को और धार देने की तैयारी चल रही है। इसी क्रम में समर्थन जुटाने के लिए किसान नेता राकेश टिकैत इसी महीने पांच राज्यों का दौरा करेंगे।

भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के एक पदाधिकारी ने इस बाबत कहा कि बीकेयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता और किसान आंदोलन का एक प्रमुख चेहरा टिकैत इसी महीने से राज्यों के दौरे की शुरुआत करेंगे।

बीकेयू के मीडिया प्रभारी धर्मेंद्र मलिक ने कहा कि मार्च में उत्तराखंड, राजस्थान, मध्य प्रदेश, कर्नाटक और तेलंगाना में किसानों की बैठक की तैयारी चल रही है।

यूपी में भी दो बैठकें होंगी। उन्होंने ने कहा कि राजस्थान में दो बैठकें और मध्य प्रदेश में तीन बैठकें होंगी। 20, 21 और 22 मार्च को अंतिम तीन बैठकें कर्नाटक में होंगी।

Newstrack: एक क्लिक में पढ़ें आज सुबह 10 बजे की देश और दुनिया की बड़ी खबरें

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story