×

चिनम्मा होंगी AIADMK के नई 'अम्मा', जल्द संभालेंगी महासचिव का पद

aman
By aman
Published on: 15 Dec 2016 9:57 AM GMT
चिनम्मा होंगी AIADMK के नई अम्मा, जल्द संभालेंगी महासचिव का पद
X

चेन्नई: तमिलनाडु की सीएम जे जयललिता के निधन के बाद अब ये बात साफ हो गया है कि ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) की अगली महासचिव 'चिनम्मा' के नाम से मशहूर वीके शशिकला होंगी। एआईएडीएमके के प्रवक्ता सी पोन्नियान ने इस बात की पुष्टि की है।

गौरतलब है कि जयललिता के निधन के बाद तमिलनाडु के साथ ही एआईएडीएमके में भी पार्टी नेतृत्व को लेकर बहस छिड़ गई थी। शशिकला को लेकर लंबे समय से कयास लगाए जा रहे थे। अब उनका पार्टी महासचिव बनना तय हो गया है। एआईएडीएमके की जनरल काउंसिल जल्द ही शशिकला को महासचिव नियुक्त करने की घोषणा कर सकती है।

ये भी पढ़ें ...स्वामी बोले- AIADMK की कमान शशिकला के हाथों में जाएगी, सेल्वम तो बस मोहरा थे

ऐसे हुई थी जयललिता से शशिकला की मुलाकात

साल 1981 में एमजीआर तमिलनाडु की राजनीति में जयललिता को लेकर आए थे। उस वक्त वो फिल्म अभिनेत्री के रूप में वो खासा प्रसिद्ध थीं। जल्द ही वहां के लोगों को उनमें एमजीआर की छवि दिखने लगी थी। 1982 में जयललिता राज्यसभा पहुंचीं। जयललिता रैलियां करने लगीं। ऐसी ही एक रैली का आयोजन मदुरई में हुआ। यह महिला रैली थी। इसी दौरान एमजीआर ने शशिकला से कहा था कि वो जयललिता का ख्याल रखें। इसी रैली में जयललिता को महिला अधिकारों की योद्धा के रूप में प्रचारित किया गया था। रैली बेहद सफल रही और साथ ही शशिकला का जयललिता के जीवन में सफल प्रवेश भी हुआ।

आखिरी सांस तक रहीं जयललिता के साथ

जयललिता के साथ शशिकला अंतिम सांस तक रहीं। उनके अंतिम संस्कार की रस्म भी शशिकला ने ही पूरी की। जयललिता के निधन पर श्रद्धांजलि देने पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी ने भी शशिकला के सिर पर हाथ रखकर उन्हें सांत्वना दी थी।

ये भी पढ़ें ...जयललिता की भतीजी ने कहा- मेरी बुआ ने शशिकला को नहीं घोषित किया था उत्तराधिकारी

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story