×

सट्टा बाजार ने बता दिया मध्य प्रदेश में कांग्रेस या बीजेपी, किसकी बनेगी सरकार

छत्तीसगढ़, राजस्थान के साथ तेलंगाना और मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों में मध्य प्रदेश कांग्रेस और बीजेपी के साथ ही सट्टा मार्केट में रोमांच पैदा कर रहा है। नाम न बताने की शर्त पर भोपाल सट्टा मार्केट से जुड़े एक बुकी ने बताया कि सितंबर तक यहां बीजेपी का भाव सबसे अधिक था लेकिन अब कांग्रेस ने उसे यहां पिछाड दिया है।

Rishi
Published on: 21 Nov 2018 10:15 AM GMT
सट्टा बाजार ने बता दिया मध्य प्रदेश में कांग्रेस या बीजेपी, किसकी बनेगी सरकार
X

भोपाल : छत्तीसगढ़, राजस्थान के साथ तेलंगाना और मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों में मध्य प्रदेश कांग्रेस और बीजेपी के साथ ही सट्टा मार्केट में रोमांच पैदा कर रहा है। नाम न बताने की शर्त पर भोपाल सट्टा मार्केट से जुड़े एक बुकी ने बताया कि सितंबर तक यहां बीजेपी का भाव सबसे अधिक था लेकिन अब कांग्रेस ने उसे यहां पिछाड दिया है।

ये भी देखें : मध्य प्रदेश चुनाव : जानिए सपा सुप्रीमो अखिलेश का कार्यक्रम

क्या है गणित

सितंबर में यदि कोई बीजेपी पर 10 हजार लगा रहा था, तो ऐसे में उसे बीजेपी सरकार बनने पर 11 हजार मिलते। वहीं कांग्रेस पर 4400 रुपये लगाने वाले को कांग्रेस सरकार बनने पर 10 हजार मिलते।

ये भी देखें : मध्य प्रदेश चुनाव भाजपा या कांग्रेस किसके सिर सजेगा जीत का ताज

अब सरकार नहीं सीट पर लग रहा सट्टा

सट्टा बाजार में अब किस पार्टी को कितनी सीटें मिलेंगी इस पर शर्त लग रही है। सरकार किसकी होगी इसपर नहीं।

ये भी देखें :राजस्थान इलेक्शन : बीजेपी MLA ने कहा, मुस्लिम होने की वजह से नहीं मिला टिकट

कौन है सट्टा मार्केट को पसंद

कांग्रेस को मार्केट ने कांग्रेस को अभी से 116 से अधिक सीटें और बीजेपी को 102 या उससे कुछ अधिक सीटें दी हैं।

ये भी देखें :MP-गोविंदपुरा पर दावेदारों का दंगल, बाबूलाल गौर के बाद अखाड़े में आए तपन भौमिक

किसे कितना मिलेगा फायदा

हमें जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक, पहले चरण की वोटिंग के बाद से कांग्रेस और बीजेपी की सरकार पर सट्टा लगने लगेगा। इसके बाद बीजेपी पर और कांग्रेस पर दांव लगाने वालों को उनकी पार्टी की सरकार बनने पर डबल पैसा मिलेगा। लेकिन यहां एक पेंच है 50 हजार से कम का दांव नहीं लगा सकते हैं।

ये भी देखें : राजस्थान चुनाव : कांग्रेस के मुस्लिम नेता ने पार्टी छोड़ी, बीजेपी के लिए आई खुशखबरी

हाईटेक हुआ सट्टा मार्केट

अब दांव सिर्फ फोन या पर्ची से नहीं लग रहे बल्कि इसके लिए वेबसाइट और ऐप्स भी सट्टेबाजों ने उतार दिए हैं।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story