×

Satyendar Jain News: AAP नेता सत्येंद्र जैन को बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट ने बढ़ाई अंतरिम जमानत

Satyendar Jain News:सुप्रीम कोर्ट ने आज सोमवार को आप नेता सत्येंद्र की अंतरिम जमानत को दो हफ्ते के लिए बढ़ा दिया है। अंतरिम जमानत याचिका पर अगली सुनवाई 24 जुलाई की जाएगी।

Archana Pandey
Published on: 10 July 2023 8:15 AM GMT
Satyendar Jain News: AAP नेता सत्येंद्र जैन को बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट ने बढ़ाई अंतरिम जमानत
X
Supreme Court extends AAP leader Satyendar Jain's interim bail  (Image- Social Media)

Satyendar Jain News : मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपित आप नेता और दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने आज सोमवार को आप नेता सत्येंद्र की अंतरिम जमानत को दो हफ्ते के लिए बढ़ा दिया है। SC ने मेडिकल ग्राउंड्स पर जमानत पर अपना फैसला सुनाया है। अंतरिम जमानत याचिका पर अगली सुनवाई 24 जुलाई की जाएगी।

सर्जरी के लिए मिली जमानत

आज सुनवाई के दौरान सत्येंद्र जैन के अधिवक्ता ने उनके स्वास्थ्य की जानकारी सुप्रीम कोर्ट को दी थी। आप नेता के वकील ने बताया कि सत्येंद्र जैन की सर्जरी होनी है। इसके लिए दो अस्पतालों की रिपोर्ट SC के सामने रखी गई थी। जिसके बाद कोर्ट ने फैसला लेकर सत्येंद्र की अंतरिम जमानत को 2 हफ्ते तक के लिए बढ़ा दिया।

वहीं, सुप्रीम कोर्ट में ED की ओर सत्येंद्र जैन के स्वास्थ्य की जांच एम्स में कराने की मांग की गई। इससे पहले सत्येंद्र जैन को 26 मई को सुप्रीम कोर्ट ने स्वास्थ्य को लेकर छह हफ्ते की अंतरिम जमानत दी थी।

बता दें कि साल 2017 में CBI की FIR के आधार पर ED ने सत्येंद्र जैन पर मनी लॉन्ड्रिंग का केस फाइल किया था। साल 2022 में निचली अदालत ने ईडी की इस फाइल का संज्ञान लिया था। जिसके बाद सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। ED की इस फाइल में सत्येंद्र जैन, उनकी पत्नी और आठ अन्य समेत चार फर्म मनी लॉन्ड्रिंग केस में आरोपी है।

Archana Pandey

Archana Pandey

Next Story