×

Satyendar Jain को तिहाड़ में मिला भरपेट भोजन ! 28 किलो कम नहीं, बल्कि 8 किलो बढ़ा वजन..

Satyendar Jain: तिहाड़ में मसाज वाले वीडियो के बाद दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन का नया सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। जिसमें वो उचित भोजन लेते दिख रहे हैं।

aman
Written By aman
Published on: 23 Nov 2022 9:02 AM GMT (Updated on: 23 Nov 2022 10:00 AM GMT)
satyendar jain weight increases tihar jail getting proper food shows cctv footage
X

Satyendar Jain (Social Media)

Satyendar Jain News : दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद अरविंद केजरीवाल सरकार के कैबिनेट मंत्री सत्येंद्र जैन के बढ़े वजन (Satyendra Jain Weight) ने उनके दावों को गलत साबित किया है। दरअसल, बीते दिनों सत्येंद्र जैन ने जेल प्रशासन पर उचित खाना न देने का आरोप लगाया था। जैन से जुड़ा एक नया वीडियो सामने आया है जिसमें वो खाते दिख रहे हैं। इस हालिया, CCTV फुटेज में केजरीवाल के मंत्री भरपूर खाना खाते दिखाई दे रहे हैं। तस्वीर देखकर तो लगता है कि सत्येंद्र जैन के लिए खाना किसी होटल से मंगाया गया है।

आपको बता दें, कि सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) का ये वीडियो ऐसे समय आया है, जब उनके भोजन से जुड़ा मामला अदालत तक जा पहुंचा है। कोर्ट में मंत्री के वकील ने दावा किया कि उनके मुवक्किल को तिहाड़ जेल में उचित खाना नहीं मिल रहा है और न ही उनका सही प्रकार से मेडिकल चेकअप किया जाता है। सत्येंद्र जैन के वकील ने आरोप लगाया कि ED कोर्ट के आदेश के बाद भी संवेदनशील सूचनाओं को मीडिया में लीक किया जा रहा है।

28 किलो कम नहीं हुआ, बल्कि 8 किलो बढ़ा वजन

दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन को तिहाड़ में दिए जा रहे खाने पर नया खुलासा हुआ है। नए सीसीटीवी फुटेज में जैन भरपूर भोजन करते दिखाई दिए। वायरल तस्वीरों में जैन भरपेट खाना खाते दिख रहे हैं। बेड पर उनके भोजन को देखकर अनुमान लगाया जा रहा है कि, शायद ये खाना होटल से मंगवाया गया है। नए खुलासे ने सत्येंद्र जैन के दावों की पोल खोलकर रख दी है। सत्येंद्र जैन के उस दावे को भी गलत बताया गया है जिसमें कहा गया था कि जेल में रहने के दौरान उनका वजन 28 किलो कम हो गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जेल में रहने के दौरान सत्येंद्र जैन के वजन में 8 किलो बढ़ा है। ये तस्वीर जैन और उनके वकील द्वारा लगाए गए सभी दावों की पोल खोलती नजर अति है।

खाना होटल का ये तिहाड़ का?

दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन के ताजा वीडियो में उन्हें उचित भोजन खाते देखा जा रहा है। अगर, भोजन की पैकिंग और उसके आसपास नजर दौड़ाएं तो ऐसा लग रहा है कि ये खाना होटल या कहीं बाहर से मंगवाया गया है। इस वायरल वीडियो में जैन अलग-अलग कपड़ों में दिख रहे हैं। इसका मतलब है कि उन्हें हर दिन इसी प्रकार का खाना मिलता है।

जैन के भोजन पर कोर्ट ने ED को तलब किया

आपको बता दें कि, सत्येंद्र जैन के भोजन का मामला कोर्ट तक पहुंच चुका है। दिल्ली की एक अदालत ने मंत्री सत्येंद्र जैन की एक याचिका पर ED से एक दिन पहले ही सवाल-जवाब किया था। सत्येंद्र जैन ने कोर्ट में उनकी धार्मिक भावना को ध्यान में रखते हुए तिहाड़ जेल प्रशासन से फल, मेवे और खजूर जैसी खाने की वस्तुएं देने का अनुरोध किया है। स्पेशल जज विकास ढुल ने प्रवर्तन निदेशालय को नोटिस जारी कर आज यानी बुधवार तक जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया था। लेकिन, उससे पहले ही ये वीडियो सामने आ गया।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story