×

Satyendra Jain Case: आप मंत्री की याचिका पर आज फैसला सुनाएगा कोर्ट, जेल प्रशासन पर सही आहार न देने का लगाया था आरोप

Satyendra Jain: याचिका में कोर्ट से अनुरोध किया गया था कि वह जेल प्रशासन को उन्हें सब्जियां, फल और मेवे देने का निर्देश जारी करे।

Krishna Chaudhary
Published on: 25 Nov 2022 2:32 AM GMT
Satyendra Jain
X

Satyendra Jain (photo: social media )

Satyendra Jain: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन लंबे समय से मनी लॉन्ड्रिंग केस में तिहाड़ जेल में बंद हैं। जैन पिछले कुछ समय से जेल में उन्हें मुहैया कराई जा रही सुख – सुविधाओं को लेकर सुर्खियों में छाए हुए हैं। हालांकि, आप सरकार के मंत्री ने तिहाड़ जेल प्रशासन पर उचित खाना देने का आरोप लगाते हुए कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। जिस पर आज यानी शुक्रवार को एकबार फिर सुनवाई होगी।

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने दिल्ली की राउज एवेन्यू अदालत में दायर याचिका में उन्हें पारंपरिक भोजन मुहैया कराने की गुहार लगाई थी। याचिका में कोर्ट से अनुरोध किया गया था कि वह जेल प्रशासन को उन्हें सब्जियां, फल और मेवे देने का निर्देश जारी करे। जैन ने याचिका में तिहाड़ जेल प्रशासन पर उचित खाना न देने का आरोप लगाया था। जिस पर अदालत ने तिहाड़ जेल से जवाब मांगा था।

वायरल वीडियो पर रखा पक्ष

एक तरफ जहां कोर्ट में सत्येंद्र जैन वकील के माध्यम से जेल प्रशासन पर उचित आहार न देने और मंदिर न जाने देने का आरोप लगा रहे हैं लेकिन पिछले कुछ दिनों में वायरल हुए जेल के सीसीटीवी फुटेज उनके इस आरोप को सवालों के घेरे में खड़ा कर रहे हैं। दरअसल, वायरल फुटेज में जैन कभी मालिश करवाते तो कभी लजीज व्यंजन का लुत्फ उठाते नजर आ रहे हैं।

कोर्ट में जैन के वकील राहुल मेहरा ने इस पर अपना पक्ष रखा है। मेहरा ने पिछले दिनों हुइ सुनवाई के दौरान कहा था कि सीसीटीवी फुटेज के जरिए यह दिखाने की कोशिश की जा रही है कि मंत्री सत्येंद्र जैन की जेल के अंदर खूब खातिरदारी हो रही है, वह विलासिता का जीवन जी रहे हैं। उन्होंने फुटेज से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाते हुए जेल प्रशासन पर निशाना साधा।

मेहरा ने कहा कि कोर्ट को जेल प्रशासन से पूछना चाहिए कि क्या तिहाड़ जेल में कोई मसाज पार्लर है? क्या जेल में मसाज दिया जाता है? जेल प्रशासन के अनुसान सीसीटीवी फुटेज एक महीने के बाद डिलीट कर दी जाती है। मगर जो सीसीटीवी फुटेज ईडी को दी गई, वह सितंबर महीने की थी। जेल प्रशासन को बताना चाहिए कि प्रवर्तन निदेशालय को जो सीसीटीवी फुटेज दी गई, वह कब दी गई और कहां रखी गई थी ?

बता दें मंत्री सत्येंद्र जैन को मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में गिरफ्तार करने वाली ईडी ने जैन को तिहाड़ जेल में स्पेशल ट्रीटमेंट मिलने का आरोप लगाया था। जांच एजेंसी ने सीसीटीवी फुटेज समेत इससे जुड़े अन्य सबूत अदालत में पेश भी किए थे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story