×

जेल में बंद पूर्व मंत्री सत्येन्द्र की बढ़ी और मुश्किलें, महाठग सुकेश से उगाही मामले में सीबीआई करेगी जांच

Satyendra Jain : करोड़ों रुपए की ठगी मामले में तिहाड़ जेल में बंद महाठग सुकेश चंद्रशेखर से पूर्व मंत्री सत्येन्द्र जैन पर 10 करोड़ रुपए की उगाही का आरोप है।

Rajnish Verma
Written By Rajnish Verma
Published on: 29 March 2024 1:48 PM GMT (Updated on: 29 March 2024 2:08 PM GMT)
Satyendra Jain
X

जेल में बंद पूर्व मंत्री सत्येन्द्र की बढ़ी और मुश्किलें, महाठग सुकेश से उगाही मामले में सीबीआई करेगी जांच (Photo : Social Media)

Satyendra Jain : करोड़ों रुपए की ठगी मामले में तिहाड़ जेल में बंद महाठग सुकेश चंद्रशेखर से पूर्व मंत्री सत्येन्द्र जैन पर 10 करोड़ रुपए की उगाही का आरोप है। इस मामले में केंद्र सरकार ने पूर्व मंत्री के खिलाफ सीबीआई जांच को मंजूरी दे दी है। बता दें कि दिल्ली के उपराज्यपाल ने बीते माह केंद्र सरकार से सीबीआई जांच की सिफारिश की थी।

सुकेश ने उपराज्यपाल को लिखा था पत्र

महाठग सुकेश चंद्रशेखर मनी लॉन्ड्रिंग और करोड़ों रुपए की ठगी के आरोप में तिहाड़ जेल में बंद है। सुकेश ने दिल्ली के उपराज्यपाल को पत्र लिखकर पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैने 10 करोड़ रुपये की उगाही करने का आरोप लगाया था। उसने पत्र में लिखा था, सत्येंद्र जैन की जेल में अपनी सरकार चलती है। सत्येद्र जैन के कहने पर ही तत्कालीन जेल अधीक्षक राजकुमार ने प्रोटेक्शन मनी के तौर पर उससे 10 करोड़ रुपए लिए थे, ताकि जेल में उसे बेहतर सुविधा मिल सके।

सुकेश ने आरोप लगाया था कि राजकुमार की शह पर ही जेल में उगाही का काम चल रहा था, उनकी मदद से ही उससे पैसे का लेन-देन हुआ था।

जेल में आराम से रहने के लिए की गई थी उगाही

इसी मामले को लेकर उपराज्यपाल ने दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन की मदद के लिए तत्कालीन जेल अधीक्षक राजकुमार के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहम सीबीआई जांच को मंजूरी दी थी। बताया जा रहा है कि जब सुकेश को तिहाड़ जेल लाया गया था तब राजकुमार जेल संख्या 4 के अधीक्षक थे।

वहीं, सीबीआई ने भी आरोप लगाया था कि पूर्व मंत्री सत्येन्द्र ने कई लोगों के माध्यम से सुकेश चंद्रशेखर से कई किश्तों में उगाही की गई है, ताकि वह जेल में आराम से रह सके। बता दें कि दिल्ली सरकार के दो पूर्व मंत्री मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन लगभग एक साल से तिहाड़ जेल में बंद हैं।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story