×

सऊदी अरब ने भारत समेत 20 देशों के खिलाफ उठाया बड़ा कदम, दुनिया भर में मची हलचल

जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार, सऊदी अरब में अब तक 371,356 कोरोना के केस सामने आ चुके हैं जबकि कोरोना महामारी के चलते 6,415 से अधिक मौतें दर्ज की गई हैं।

Aditya Mishra
Published on: 11 Feb 2021 11:20 AM GMT
सऊदी अरब ने भारत समेत 20 देशों के खिलाफ उठाया बड़ा कदम, दुनिया भर में मची हलचल
X
सऊदी अरब ने 21 दिसंबर 2020 को विदेश से आने और जाने वाली विमान सेवाओं पर रोक लगाई थी। 28 दिसंबर को रोक की समय सीमा को आगे बढ़ा दिया गया था।

नई दिल्ली: कोरोना की वैक्सीन भलें ही बन गई हो लेकिन खतरा अभी टला नहीं है। ब्रिटेन और अमेरिका समेत कई देशों में फिर से कोरोना के केस बढ़ने लगे हैं।

सऊदी अरब ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए भारत समेत 20 देशों के लोगों के प्रवेश को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है।

ये जानकारी रियाद में भारतीय दूतावास की तरफ से दी गई है। सऊदी अरब ने गुरुवार को एक बयान जारी कर बताया कि उसके द्वारा भारत सहित 20 देशों के लोगों के प्रवेश को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है। इस संबंध में एक ट्वीट में सामने आया है।

वैक्सीन की लाखों डोज बेकार: जापान में फाइजर की बर्बादी, ये है कारण

Street Vendors सऊदी अरब ने भारत समेत 20 देशों के खिलाफ बड़ा कदम, दुनिया भर में मची हलचल(फोटो:सोशल मीडिया)

सऊदी की ये महिला आजाद: जेल में हुआ शोषण, रेप की मिली धमकियां

भारत समेत इन 20 देशों के यात्रियों के सऊदी आने पर रोक

सऊदी अरब में भारत के दूतावास ने बताया, 'सऊदी अरब ने 2 फरवरी 2021 को अपने परिपत्र को जारी किया, जिसमें भारत के अलावा, निम्नलिखित 19 देशों से आने वाले यात्रियों के लिए किंगडम में अस्थायी रूप से प्रवेश को निलंबित कर दिया गया।

जिन देशों के लोगों पर बैन लगाया गया है, उनमें भारत, अर्जेंटीना, संयुक्त अरब अमीरात, जर्मनी, संयुक्त राज्य अमेरिका, इंडोनेशिया, आयरलैंड, इटली, पाकिस्तान, ब्राजील, पुर्तगाल, यूनाइटेड किंगडम, तुर्की, दक्षिण अफ्रीका, स्वीडन, स्विटज़रलैंड, फ्रांस, लेबनान, मिस्र और जापान हैं।

Air Travel सऊदी अरब ने भारत समेत 20 देशों के खिलाफ बड़ा कदम, दुनिया भर में मची हलचल(फोटो:सोशल मीडिया)

सऊदी में कोरोना से अब तक 6,415 लोगों की मौत

जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार, सऊदी अरब में अब तक 371,356 कोरोना के केस सामने आ चुके हैं जबकि कोरोना महामारी के चलते 6,415 से अधिक मौतें दर्ज की गई हैं।

इससे पहले सऊदी अरब ने 21 दिसंबर 2020 को विदेश से आने और जाने वाली विमान सेवाओं पर रोक लगाई थी। 28 दिसंबर को रोक की समय सीमा को आगे बढ़ा दिया गया था। दुनिया के कई देशों में ऐसा कोरोना के नए स्ट्रेन मिलने के बाद इस तरह का कदम उठाया गया था।

इसके बाद 4 जनवरी को सऊदी अरब ने अपनी सीमा खोली थी। लेकिन एक बार फिर से सऊदी अरब ने 20 देशों से आने वाले यात्रियों के प्रवेश पर रोक लगा दी है।

जान बचाने के लिए 33 दिनों तक तीन लोगों ने खाया चूहा, रोंगटे खड़े कर देगी ये स्टोरी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story