TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

...तो क्या अब जीरो नंबर लाने वालों को स्टेट बैंक ऑफ इंडिया बनाएगा अफसर?

aman
By aman
Published on: 15 Jan 2018 10:25 AM GMT
...तो क्या अब जीरो नंबर लाने वालों को स्टेट बैंक ऑफ इंडिया बनाएगा अफसर?
X
फ़ाइल फोटो

नई दिल्ली: एक तरफ जहां देश की तरक्की की बात की जाती है तो वहीं दूसरी ओर ऐसे कुछ मामले भी सामने आ रहे हैं जिसमें भारत की सबसे बड़ी ताकत कमज़ोर होती दिख रही है। देश में एक तरफ जहां युवा बेरोजगारी की मार झेल रहे हैं। हालत ये है कि छोटी सी छोटी नौकरी के लिए भी उच्च शिक्षा प्राप्त लोग आवेदन कर रहे हैं। तो वहीं, बड़ी नौकरियों के लिए कम क्वालीफाइड लोगों को आसानी से नौकरी मिल रही है। देश में फर्जीवाड़े के जरिए ये सब खेल हो रहा है।

दरअसल, एक अखबार में छपी खबर के मुताबिक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) में भर्ती प्रक्रिया में गड़बड़ी का एक सामने आया है। बैंक ने कुछ ऐसे उम्मीदवारों को नौकरी दी है जिन अफसरों को गणित विषय में शून्य अंक मिले हैं। इस मामले में तीन उम्मीदवारों का नाम सामने आया है। हद तो तब हो गई जब गणित में जीरो नंबर हासिल करने वाले उम्मीदवार की जॉइनिंग भी हो गई।

मामला उजागर होने के बाद सोशल मीडिया पर भी इस गड़बड़ी की चर्चा हो रही है। इतना ही नहीं अन्य उम्मीदवारों ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। इस मामले को देखते हुए अब बैंक ने कहा है, कि 'बैंक कट-ऑफ कम भी कर सकता है।'

सभी दस्तावेजों के साथ इस मामले की अगली सुनवाई 18 जनवरी को होगी। दिल्ली हाईकोर्ट की अगली सुनवाई में कई युवा जल्द ही न्याय मिलने की उम्मीद लगाए बैठे हैं। अब देखना ये है कि मेहनत करने वालों को कितनी जल्दी इंसाफ मिल पाएगा।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story