×

मिनिमम बैलेंस रखने वाले का नहीं कटेगा कोई चार्ज, SBI ने दी ग्राहकों को ये सलाह

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) जल्द ही ग्राहकों को एक बड़ी खुशखबरी देने जा रहा है। मिनिमम बैलेंस न रखने वालों करोड़ों ग्राहकों को शुल्क वसूलने से परेशानी हो रही है। जिससे एसबीआई जल्द ही इस निर्णय पर फिर से विचार कर सकता है।

priyankajoshi
Published on: 17 Sep 2017 9:11 AM GMT
मिनिमम बैलेंस रखने वाले का नहीं कटेगा कोई चार्ज, SBI ने दी ग्राहकों को ये सलाह
X

नई दिल्ली : स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) जल्द ही ग्राहकों को एक बड़ी खुशखबरी देने जा रहा है। मिनिमम बैलेंस न रखने वालों करोड़ों ग्राहकों पर बैंक पेनाल्टी के तौर पर पैसे काट रही है। जिससे ग्राहको को परेशानी हो रही है। इसको लेकर एसबीआई जल्द ही इस निर्णय पर फिर से विचार कर सकता है।

ये भी पढ़ें... 20 सितंबर को लॉन्च होगा SBI Life आईपीओ, कंपनी का लक्ष्य 8,400 करोड़ रुपए

अभी एसबीआई अकाउंट होल्डर को 5 हजार रुपए का मिनिमम बैलेंस अपने खाते में रखना जरूरी है। ऐसा न कर पाने पर बैंक गरीब व्यक्तियों और छात्रों से भी यह पेनाल्टी वसूल रहा है, जिसको लेकर बैंक ग्राहकों और मीडिया के निशाने पर आ गया है।

ये भी पढ़ें... सर्विसेज के मामले में इस बैंक ने SBI, PNB जैसे बड़े बैंकों को भी पिछाड़ा

एसबीआई के एमडी रजनीश कुमार ने कहा कि बैंक मैनेजमेंट इस पर फिर से विचार कर रहा है। एसबीआई के देश में इस समय 40 करोड़ से अधिक खाते हैं, जिनमें से 13 करोड़ अकाउट्स जीरो बैलेंस वाले खोले गए थे।

एसबीआई ने दी सलाह

एसबीआई अपने ऐसे ग्राहकों के सेविंग अकाउंट को बेसिक सेविंग अकाउंट में ट्रांसफर करने की सलाह दे रहा है। इस अकाउंट में जीरो बैलेंस होने पर किसी तरह का कोई चार्ज नहीं कटता है। इस अकाउंट में खाताधारकों को केवस चेक बुक की सुविधा नहीं मिलती है।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story