×

राजीव गांधी हत्याकांड- केंद्र को लगा सुप्रीम कोर्ट से झटका

राजीव गांधी हत्याकांड मामले में सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र द्वारा दाखिल स्टेटस रिपोर्ट पर असंतुष्टि जताई है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि वर्तमान रिपोर्ट और पुरानी रिपोर्ट में कोई अंतर नहीं है।

Deepak Raj
Published on: 14 Jan 2020 9:02 AM GMT
राजीव गांधी हत्याकांड- केंद्र को लगा सुप्रीम कोर्ट से झटका
X

नई दिल्ली। राजीव गांधी हत्याकांड मामले में सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र द्वारा दाखिल स्टेटस रिपोर्ट पर असंतुष्टि जताई है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि वर्तमान रिपोर्ट और पुरानी रिपोर्ट में कोई अंतर नहीं है।

कोर्ट ने केंद्र से एक नई रिपोर्ट दाखिल करने के आदेश दिए

जस्टिस नागेश्वर राव ने कहा, 'हम ये जानना चाहते हैं कि पिछले दो साल में जांच कहां तक पहुंची है।' कोर्ट ने केंद्र से एक नई रिपोर्ट दाखिल करने के आदेश दिए। यह सुनवाई राजीव गांधी हत्या मामले में 'बेल्ट बम' से संबंधित जांच को लेकर हो रही थी।

कोर्ट ने MDMA से ताजा स्टेटस रिपोर्ट मांगी थी

ये भी पढ़ें-राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष बनाए जा सकते हैं नृत्यगोपाल दास

दरअसल, पिछले साल नवंबर में सुप्रीम कोर्ट ने राजीव गांधी हत्या मामले में बड़ी साजिश पर मल्टी डिसिप्लिनरी मॉनिटरिंग एजेंसी (MDMA) से ताजा स्टेटस रिपोर्ट मांगी थी।

अदालत ने मामले की सुनवाई स्थगित कर दी

ये भी पढ़ें-लखनऊ फ्रेंड्स क्लब में आयोजित गुलजार-ए-शाम ने बनाया संडे को सुपर्ब

पीठ ने केंद्र सरकार से कहा है कि वह अपने अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल के जरिए तुरंत पेश हो और इसपर बहस करे। बता दें कि अदालत ने बिना अगली तारीख दिए मामले की सुनवाई स्थगित कर दी है।

अदालत की दो सदस्यीय पीठ की अध्यक्षता न्यायमू्र्ति एल नागेश्वर राव ने की, जिसमें न्यायमूर्ति हेमंत गुप्ता भी शामिल थे। आप को बता दें कि भारत के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या श्रीपेरम्बदूर में एक चुनावी जनसभा के दौरान की गई थी।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story