×

राजदेव हत्याकांड: SC ने कहा- यह राजनीति और अपराध का भयानक गठबंधन है

aman
By aman
Published on: 23 Sep 2016 10:06 AM GMT
राजदेव हत्याकांड: SC ने कहा- यह राजनीति और अपराध का भयानक गठबंधन है
X

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने राजदेव हत्याकांड मामले में शहाबुद्दीन, तेजप्रताप यादव और नीतीश सरकार को नोटिस जारी किया है। सुप्रीम कोर्ट ने अपराधियों के साथ नेताओं की फोटो पर कहा, कि 'राजनीति और अपराध का यह भयानक गठबंधन है।' सुप्रीम कोर्ट ने बिहार राज्य के गृह सचिव को शहाबुद्दीन और तेजप्रताप यादव को नोटिस सर्व करने का आदेश दिया है।

ज्ञात हो कि बीते दिनों आरजेडी के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन की रिहाई के वक्त की तस्वीरों में पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या का मुख्य आरोपी मोहम्मद कैफ दिखा था, जिसे सीवान पुलिस तलाश रही थी। उसके बाद कैफ की एक और फोटो नीतीश सरकार में स्वास्थ्य मंत्री और लालू यादव के बेटे तेजप्रताप यादव के साथ भी सामने आई थी।

सीबीआई से मांगी है स्टेटस रिपोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने पुलिस से आशा रंजन को सुरक्षा देने के साथ सीबीआई से जांच की स्टेटस रिपोर्ट मांगी है। गौरतलब है कि बिहार के सीवान जिले के पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या मामले की जांच का जिम्मा सीबीआई को दिया गया था।

राजदेव की पत्नी ने की थी अपील

बीते दिनों राजदेव रंजन की विधवा ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर पति की हत्या की सीबीआई जांच कराने की मांग की थी। उन्होंने मामले का ट्रायल दिल्ली स्थानांतरित करने की मांग भी की थी। उन्होंने कहा था, 'बिहार में कानून-व्यवस्था की स्थिति के मद्देनजर गवाहों को अपनी जान का डर है। इसलिए हत्या का मुकदमा दिल्ली स्थानांतरित किया जाए।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story