×

BJP नेता मीनाक्षी लेखी ने राहुल गांधी के खिलाफ SC में दाखिल की अवमानना याचिका

राफेल डील पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने बयानों की वजह से मुश्किल में फंस सकते हैं। बीजेपी नेता मीनाक्षी लेखी ने राहुल गांधी के खिलाफ आपराधिक अवमानना का मामला दर्ज कराया है।

Dharmendra kumar
Published on: 12 April 2019 11:44 AM GMT
BJP नेता मीनाक्षी लेखी ने राहुल गांधी के खिलाफ SC में दाखिल की अवमानना याचिका
X

नई दिल्ली: राफेल डील पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने बयानों की वजह से मुश्किल में फंस सकते हैं। बीजेपी नेता मीनाक्षी लेखी ने राहुल गांधी के खिलाफ आपराधिक अवमानना का मामला दर्ज कराया है। यह मामला राहुल द्वारा 'सुप्रीम कोर्ट को पता चल गया है कि चौकीदार चोर है' कहने के बाद दर्ज किया गया है।

नई दिल्ली से बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने महज राफेल डील पर पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई की बात मानी है। वहीं कांग्रेस ने भी इस मामले में पीएम मोदी के खिलाफ अवमानना याचिका दायर की है। सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई सोमवार को दोनों याचिकाओं पर सुनवाई करेंगे।

यह भी पढ़ें...यात्रियों की असुविधा कम करने के लिए 16 बोइंग विमान पट्टे पर लेंगे: स्पाइसजेट

लेखी का आरोप है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट के हवाले से ये बयान दिया है कि 'सुप्रीम कोर्ट ने भी माना है कि चौकीदार चोर है' और उन्होंने इसी बयान पर अवमानना याचिका दाखिल की है।

यह भी पढ़ें...चुनावी महायज्ञ में कांग्रेस और महागठबंधन दोनों को स्वाहा कर दें : दिनेश शर्मा

आपको बता दें कि राफेल डील को लेकर कांग्रेस और भाजपा लगातार आमने-सामने हैं। दोनों दलों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है।

2 दिन पहले ही राफेल डील मामले में केंद्र सरकार को सुप्रीम कोर्ट की ओर से बड़ा झटका लगा था। सीजेआई रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली 3 सदस्यीय बेंच ने एक मत से दिए फैसले में कहा था कि जो नए दस्तावेज डोमेन में आए हैं, उन आधारों पर मामले में रिव्यू पिटिशन पर सुनवाई होगी।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story