×

School Closed in December: इन राज्यों में बंद रहेंगे स्कूल, जारी हुआ अलर्ट

School Closed in December: । तमिलनाडु के तटीय जिले, आध्र प्रदेश के तटीय रायलसीमा के जिले और पुडुचेरी के स्कूलों में छुट्टी घोषित की गई है।

Krishna Chaudhary
Published on: 9 Dec 2022 4:38 AM GMT
School Closed
X

School Closed  (photo: social media )

School Closed in December: दक्षिण भारत में भारी बारिश के कारण इन दिनों जनजीवन अस्तव्यस्त है। तमिलनाडु, पुडुचेरी और आंध्र प्रदेश में पिछले दो माह से रूक रूककर बरसात जारी है। बंगाल की खाड़ी में उठे चक्रवात तूफान मैंडूस के कारण एकबार फिर इन राज्यों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। राज्य सरकारों ने एहतियात बरतते हुए स्कूल – कॉलेजों को बंद करने का निर्देश दिया है। तमिलनाडु के तटीय जिले, आध्र प्रदेश के तटीय रायलसीमा के जिले और पुडुचेरी के स्कूलों में छुट्टी घोषित की गई है।

भारी बारिश और चक्रवात को देखते हुए शुक्रवार को तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई, कुड्डालोर, विल्लुपुरम और कांचीपुरम के स्कूल – कॉलेजों में छुट्टी घोषित कर दी गई है। मौसम विभाग की मानें तो 10 दिसंबर को उत्तर तमिलनाडु, दक्षिण आंध्र प्रदेश, तटीय रायलसीमा के अलग अलग हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना है। जबकि 11 दिसंबर को उत्तरी तमिलनाडु के आंतरिक जिलों, आंध्र प्रदेश के तटीय इलाके, रायलसीमा, दक्षिणी कर्नाटक, केरल और माहे के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश की आशंका है।

छुट्टियों में कट जाएगा दिसंबर

भारी बरसात के कारण दक्षिणी राज्यों खासकर तमिलनाडु में स्कूलों का संचालन बाधित हुआ है। दिसंबर की शुरूआत से ही विभिन्न छुट्टियों के कारण राज्य में स्कूल बंद रहे थे। 5,7 और 8 दिसंबर को तिरुवरुर, तंजावुर समेत अन्य जिलों में लोकल कारणों से स्कूल बंद रहे थे। इसके बाद अब बारिश के कारण दो दिन स्कूल और बंद रहेंगे।

दिसंबर महीने में आमतौर पर स्कूलों में छुट्टियां वैसे भी अधिक रहती हैं। मात्र 15-20 दिन ही स्कूल चल पाते हैं। क्रिसमस और नियमित वीकेंड के अलावा सर्दियों की छुट्टियों के कारण स्कूल बंद रहते हैं। निजी स्कूलों में 10-15 दिन विंटर वेकेशन देने का चलन रहा है। लेकिन यह बोर्ड और स्कूल के मुताबिक अलग-अलग होती है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story