×

School Closed November 2022: 27 जिलों में स्कूल बंद, बारिश से हाई अलर्ट पर तमिलनाडु-चेन्नई

School Closed November 2022: श्रीलंका के तट पर बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दवाब का क्षेत्र बना हुआ है, जिससे तमिलनाडु में भारी बारिश की संभावना बनी हुई है।

Krishna Chaudhary
Published on: 12 Nov 2022 3:15 AM GMT
School Closed November 2022
X

School Closed November 2022 (photo: social media ) 

School Closed November 2022: दक्षिण भारत में इन दिनों जोरदार बारिश हो रही है। पूर्वोतर मॉनसून के सक्रिय होने से तमिलनाडु और पुडुचेरी में बीते एक हफ्ते से मूसलाधार बारिश जारी है। भारी बारिश के कारण जनजीवन अस्त – व्यस्त हो चुका है। तमिलनाडु के 20 से अधिक जिलों में स्कलों को बंद कर दिया गया है और परीक्षाएं निरस्त कर दी गई हैं। भारी बारिश के चलते चेन्नई के कई इलाकों में पानी भर गया है। सड़कें और गलियां पानी से लबालब हो चुकी हैं।

भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने शुक्रवार को तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई, तिरुवल्लूर, कल्लाकुरिची, सेलम, वेल्लोर, तिरुपत्तूर, रानीपेट, तिरुवन्नामलाई जिलों और पुडुचेरी के लिए रेड अलर्ट जारी किया था। विभाग का कहना है कि एंटी साइक्लोन की वजह से मौसम का मिजाज बदला है। श्रीलंका के तट पर बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दवाब का क्षेत्र बना हुआ है, जिससे तमिलनाडु में भारी बारिश की संभावना बनी हुई है।

स्कूल-कॉलेज बंद रखने के आदेश

तमिलनाडु सरकार ने राज्य के 27 जिलों में सभी स्कूल – कॉलेजों को बंद रखने का निर्देश दिया है। जिन जिलों के स्कूल बंद रहेंगे उनमें राजधानी चेन्नई, कांचीपुरम, तिरुवल्लूर, चेंगलपट्टू, रानीपेट, वेल्लोर, कुड्डालोर, मयिलादुथुराई, तिरुवरूर, नागपट्टिनम, तंजावुर, विल्लुपुरम और अरियालुर समेत अन्य जिले शामिल हैं। भारी बारिश के खतरे को देखते हुए TNDTE GTE एग्जाम को कैंसिल कर दिया गया। अब ये एग्जाम 19 और 20 नवंबर को होने के आसार हैं। वहीं, केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में भी भारी बारिश को देखते हुए शुक्रवार से दो दिनों के लिए स्कूल कॉलेज बंद हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, चेन्नई में अगले 2 दिनों तक बारिश का सितम जारी रहेगा। मौसम विभाग ने 200 से 300 एमएल बारिश की संभावना जताई है। वहीं, कुछ इलाकों में यह बढ़कर 400 एमएल तक पहुंच सकती है। राज्य सरकार ने भारी बारिश को देखते हुए सभी जिलों के डीएम को फील्ड में मुस्तैद रहने को कहा है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story