×

School Summer Vacation 2023: गर्मी का कहर! जानें स्कूलों में कब होंगी गर्मी की छुट्टियां?

School Summer Vacation 2023: मौसम विभाग का कहना है कि साल 2022 की अपेक्षा इस साल ज्यादा गर्मी पड़ने की संभावना है। ऐसे में स्कूल जाने वाले बच्चे तपती गर्मी के बीच छुट्टियों का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। कि आखिर गर्मी की छुट्टियां कब से शुरू होने जा रही हैं।

Jugul Kishor
Published on: 18 April 2023 6:45 AM GMT (Updated on: 20 April 2023 1:26 PM GMT)
School Summer Vacation 2023: गर्मी का कहर! जानें स्कूलों में कब होंगी गर्मी की छुट्टियां?
X
स्कूलो में जल्द होंगी गर्मी की छुट्टियां ( सोशल मीडिया)

School Summer Vacation 2023: अप्रैल का महीना शुरू होने के बाद से देश के लगभग सभी क्षेत्रों में गर्मी का कहर शुरु हो गया है। जिस हिसाब से गर्मी दिन प्रति दिन बढ़ रही है, उस हिसाब से माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में और गर्मी बढ़ने वाली है। मौसम विभाग का कहना है कि साल 2022 की अपेक्षा इस साल ज्यादा गर्मी पड़ने की संभावना है। ऐसे में स्कूल जाने वाले बच्चे तपती गर्मी के बीच छुट्टियों का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। कि आखिर गर्मी की छुट्टियां कब से शुरू होने जा रही हैं।

गर्मी की छुट्टियों का बेसब्री से इंतजार

स्कूल जाने वाले सभी बच्चों को गर्मियों की छुट्टियों का बेसब्री से इंतजार रहता है। क्योंकि गर्मियों की छुट्टियां सरकारी और प्राइवेट दोनों स्कूलों में होती हैं। गर्मियों की छुट्टियों में बच्चे घूमने जाते हैं या फिर रिश्तेदारों के घर गर्मियों की छुट्टियां मनाने के लिए जाते हैं। छुट्टियों का आनंद लेते हैं।

कब होंगी स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां?

आपको बता दें कि 2023 में गर्मी की छुट्टियों की घोषणा अप्रैल के अंतिम सप्ताह से की जा सकती है। सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल को अप्रैल के अंतिम सप्ताह से बंद करने का आदेश जारी किया जा सकता है। हालांकि स्कूल में गर्मी की छुट्टियां को लेकर अभी सरकार के द्वारा किसी भी प्रकार का नोटिस जारी नहीं किया गया है, सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा है कि जल्द ही छुट्टियां को लेकर सरकार के द्वारा आदेश जारी किया जाएगा, क्योंकि गर्मी का प्रकोप बहुत ही तेजी से बढ़ रहा है, स्कूल जाने वाले बच्चों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story