×

सेबी ने होटल लीला वेंचर को अपनी संपत्तियां ब्रुकफील्ड एसेट मैनेजमेंट को बेचने से रोका

24 अप्रैल बाजार नियामक सेबी ने वित्तीय संकट से जूझ रहे होटल लीला वेंचर को अपने चार होटल और अन्य संपत्तियों को कनाडा के निवेश कोष ब्रुकफील्ड एसेट मैनेजमेंट को बेचने से रोक दिया है। होटल लीला ने बुधवार को यह जानकारी दी।

Vidushi Mishra
Published on: 24 April 2019 7:24 AM GMT
सेबी ने होटल लीला वेंचर को अपनी संपत्तियां ब्रुकफील्ड एसेट मैनेजमेंट को बेचने से रोका
X

नयी दिल्ली : 24 अप्रैल बाजार नियामक सेबी ने वित्तीय संकट से जूझ रहे होटल लीला वेंचर को अपने चार होटल और अन्य संपत्तियों को कनाडा के निवेश कोष ब्रुकफील्ड एसेट मैनेजमेंट को बेचने से रोक दिया है। होटल लीला ने बुधवार को यह जानकारी दी।

यह भी देखे: अफ्रीकी नेताओं ने लीबिया संघर्ष ‘तत्काल रोकने’ की मांग की

होटल लीला वेंचर लिमिटेड (एचएलवीएल) ने 18 अप्रैल को बेंगलुरू , चेन्नई , दिल्ली और उदयपुर में स्थित अपने चार होटलों और एक अन्य संपत्ति को ब्रुकफील्ड को 3,950 करोड़ रुपये में बेचने की घोषणा की थी। इसके लिए उसने शेयरधारकों की मंजूरी मांगी है।

भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) ने होटल लीला को लिखे अपने पत्र में कहा कि उसे विविध कारोबार करने वाले आईटीसी समूह और अल्पांश शेयरधारक जीवन बीमा निगम से विरोध - पत्र मिला है।

आईटीसी ने होटल लीला वेंचर के खिलाफ राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) का भी रुख किया है। समूह ने होटल लीला वेंचर पर " उत्पीड़न और कुप्रबंधन " का आरोप लगाया है।

यह भी देखे: ईरान पर लगे प्रतिबंधों से प्रभावित नहीं होगी चाबहार बंदरगाह परियोजना

होटल लीला वेंचर ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा , " इस मामले में सेबी को होटल लीला वेंचर के खिलाफ विरोध - पत्र / आरोप मिले हैं। सेबी ने प्रतिभूति बाजार में निवेशकों के हितों को लेकर चिंता जताई है ... सेबी आपत्तियों की जांच कर रही है। सेबी ने अगले निर्देश तक होटल लीला वेंचर को प्रस्तावित लेनदेन पर आगे बढ़ने से रोका है। "

भाषा

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story