×

PM मोदी को लगेगा टीका: CM-सांसदों के वैक्सीनेशन पर एलान, जानें कब होगा ऐसा

सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि वैक्सीनेशन के दूसरे फेज में पीएम, मुख्यमंत्रियों और सांसदों को शामिल किया गया है। जानकारी के मुताबिक, यह वैक्सीन उन राजनेताओं को लगाया जाएगा जिनकी उम्र ज्यादा है और वे किसी अन्य बीमारी से जुझ रहे हो।

Chitra Singh
Published on: 21 Jan 2021 6:38 AM GMT
PM मोदी को लगेगा टीका: CM-सांसदों के वैक्सीनेशन पर एलान, जानें कब होगा ऐसा
X
कोविड 19 वैक्सीन सर्टिफिकेट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो लगाई गई, जिसे विपक्षी पार्टियों ने विरोध किया और उसे भाजपा का सेल्फ प्रमोशन बताया।

नई दिल्ली: कोरोना को मात देने के लिए देश में कोरोना वैक्सीनेशन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। वैक्सीनेशन के पहले फेज में कोरोना वॉरियर्स को टीका लगाया जा रहा है। ऐसे में लोगों ने कई तरह के सवाल भी उठाए। कहा जा रहा है कि नेताओं ने अब तक टीका क्यों नहीं लगवाया है? जबकि इसका नेतृत्व खुद वो कर रहे हैं। तमाम तरह के सवाल उठने के बाद यह खबर सामने आ रही है कि कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे फेज में देश के राजनेताओं को कोरोना का टीका लगाया जाएगा।

दूसरे फेज की तैयारी

जैसा कि कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर भारत सरकार ने पहले ही ऐलान कर चुकी थी कि कोरोना वैक्सीन के पहले हकदार कोरोना वॉरियर्स होगें। इस ऐलान के बाद देश में कोरोना वैक्सीनेशन की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है। सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि वैक्सीनेशन के दूसरे फेज में पीएम, मुख्यमंत्रियों और सांसदों को शामिल किया गया है। जानकारी के मुताबिक, यह वैक्सीन उन राजनेताओं को लगाया जाएगा जिनकी उम्र ज्यादा है और वे किसी अन्य बीमारी से जुझ रहे हो।

देश के सबसे अधिक उम्र वाले राजनेता

अगर देखा जाए तो हमारे देश के राजनीतिक खेमे में ऐसे कई राजनेता है, जिनकी उम्र 80 वर्ष से अधिक है। उदाहरण के तौर पर बीजेपी के वरिष्ठ राजनेता लालकृष्ण आडवाणी, कांग्रेस के खेमे से पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, जनता दल के वरिष्ठ नेता एचडी देवगौड़ा, एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार जैसे कई राजनेताओं का नाम देखा जा सकता है।

POLITICIAN

दूसरे फेज में शामिल होगें देश के राजनेता

मिली जानकारी के अनुसार, कोरोना का दूसरा फेज अप्रैल से शुरू हो सकता है। इस फेज में 50 साल से ज्यादा उम्र के नेताओं को कोरोना वैक्सीन दी जाएगी, जिसमें देश के प्रधानमंत्री, राज्यों के मुख्यमंत्री, सांसद और विधायक शामिल होगें। बताया जा रहा कि लोकसभा और राज्यसभा के सदस्यों को मिलाकर करीब 500 से ज्यादा ऐसे सांसद हैं, जिनकी उम्र 50 से अधिक है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story