PM मोदी को लगेगा टीका: CM-सांसदों के वैक्सीनेशन पर एलान, जानें कब होगा ऐसा

सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि वैक्सीनेशन के दूसरे फेज में पीएम, मुख्यमंत्रियों और सांसदों को शामिल किया गया है। जानकारी के मुताबिक, यह वैक्सीन उन राजनेताओं को लगाया जाएगा जिनकी उम्र ज्यादा है और वे किसी अन्य बीमारी से जुझ रहे हो।

Published by Chitra Singh Published: January 21, 2021 | 12:08 pm
CORONA VACCINATION

PM मोदी को लगेगा टीका: CM-सांसदों के वैक्सीनेशन पर एलान, जानें कब होगा ऐसा (photo- social media)

नई दिल्ली: कोरोना को मात देने के लिए देश में कोरोना वैक्सीनेशन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। वैक्सीनेशन के पहले फेज में कोरोना वॉरियर्स को टीका लगाया जा रहा है। ऐसे में लोगों ने कई तरह के सवाल भी उठाए। कहा जा रहा है कि नेताओं ने अब तक टीका क्यों नहीं लगवाया है? जबकि इसका नेतृत्व खुद वो कर रहे हैं। तमाम तरह के सवाल उठने के बाद यह खबर सामने आ रही है कि कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे फेज में देश के राजनेताओं को कोरोना का टीका लगाया जाएगा।

दूसरे फेज की तैयारी

जैसा कि कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर भारत सरकार ने पहले ही ऐलान कर चुकी थी कि कोरोना वैक्सीन के पहले हकदार कोरोना वॉरियर्स होगें। इस ऐलान के बाद देश में कोरोना वैक्सीनेशन की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है। सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि वैक्सीनेशन के दूसरे फेज में पीएम, मुख्यमंत्रियों और सांसदों को शामिल किया गया है। जानकारी के मुताबिक, यह वैक्सीन उन राजनेताओं को लगाया जाएगा जिनकी उम्र ज्यादा है और वे किसी अन्य बीमारी से जुझ रहे हो।

देश के सबसे अधिक उम्र वाले राजनेता

अगर देखा जाए तो हमारे देश के राजनीतिक खेमे में ऐसे कई राजनेता है, जिनकी उम्र 80 वर्ष से अधिक है। उदाहरण के तौर पर बीजेपी के वरिष्ठ राजनेता लालकृष्ण आडवाणी, कांग्रेस के खेमे से पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, जनता दल के वरिष्ठ नेता एचडी देवगौड़ा, एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार जैसे कई राजनेताओं का नाम देखा जा सकता है।

POLITICIAN

दूसरे फेज में शामिल होगें देश के राजनेता

मिली जानकारी के अनुसार, कोरोना का दूसरा फेज अप्रैल से शुरू हो सकता है। इस फेज में 50 साल से ज्यादा उम्र के नेताओं को कोरोना वैक्सीन दी जाएगी, जिसमें देश के प्रधानमंत्री, राज्यों के मुख्यमंत्री, सांसद और विधायक शामिल होगें। बताया जा रहा कि लोकसभा और राज्यसभा के सदस्यों को मिलाकर करीब 500 से ज्यादा ऐसे सांसद हैं, जिनकी उम्र 50 से अधिक है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App